तजा खबर

भाकपा (माले) का जांच टीम पहुंचा कारा बजार

अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात समाचार सेवा

मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हुई घटना को लेकर भाकपा माले की जांच टीम जिला सचिव कॉम मुनारिक राम के नेतृत्व में कारा बाजार घटना स्थल का दौरा कर घटना की जानकारी ली।
जांच टीम को भोला महतो फेकन राम मो,इरशाद, आफताब आलम,इरफान अख्तर, मोहम्मद खलील,मनान खान,अमान

रजा ने पूरी घटना की जानकारी दी।लोगों ने कहा कि दुर्गा स्थान से मूर्ति उठा हर वर्ष की भांति मुस्लिम समाज के कुछ महत्वपूर्ण लोग जुलुस के साथ रहते हैं इस वर्ष भी थे सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद इरशाद जुलूस के साथ साथ चल रहे थे जुलुस शान्ति पूर्वक मस्जिद होते हुए चांदनी चौक पहुंचा वहाँ बिजली के पौल में पहले से ही मुस्लिम एवम हिन्दू समुदाय का झंडा बंधा हुआ था जुलुस में शामिल एक लड़का के द्वारा मुस्लिम समुदाय का लगा हरा झंडा को लाठी से मारकर तोड़ने लगा इसपर वहाँ मौजूद ओबरा के प्रखंड विकाश पदाधिकारी को मुस्लिम लड़का ने बताया कि देखिए मैडम वो लड़का हमारा झंडा को तोड़ रहा है लेकिन इसपर कोई एक्शन नहीं लिया गया जुलूस आगे बढ़ने लगा ।दूसरा विवाद-कामिल कुरैशी के घर के पास हुई वहां जुलूस में शामिल कूछ लोग हल्ला करने लगे कि मूर्ति पर किसी ने थूक फेंक दिया इसपर पूजा कमिटी के बैजनाथ सोनी,व चिंटू गुप्ता ने पूछा कि बोलो किसने देखा है इसपर किसीने नहीं बताया कि थूक कौन फेका औऱ कौन देखा। यहीं से जुलूस में शामिल लोग गाली गलौज करते आगे बढ़ने लगे तीसरा विवाद मोहम्मद जान के घर के पास हुई जहां बगल में स्व कबलेश राम का खंडहर घर से किसी ने ईंट का टुकड़ा फेंका इसके बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया इसके बाद जुलुस आगे बढ़ा तो चौथा विवाद बिहार मेडिकल के पास कुछ लोगों के द्वारा गली गलौज करते हुए दुकान पर लगे होडिंग तोड़ा जाने लगा। पूजा कमिटी व प्रसाशन की ओर से दो ड्रोन कैमरा चल रहा था लेकिन चांदनी चौक के बाद कैमरा बन्द हो गया प्रसाशन का कहना कि कैमरा को मुस्लिम समाज के लोगों ने विरोध किया जिसके कारण बन्द करना पड़ा जो सरासर गलत व बेबुनियाद है। सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद इरशाद ने बताया कि हमने पीस कमिटी के मीटिंग में भी कहा कि आखिर किसने ड्रोन कैमरा का विरोध किया है बताया जाना चाहिए लेकिन नहीं बताया गया औऱ एकतरफा करवाई करते हुए निरीह व निर्दोष लोगों को जेल भेज दिया गया है जो सरासर गलत है।
जाँच टीम ने सरकार एवं प्रशासन से मांग किया है कि,ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल करने का किसने विरोध किया उसका नाम सार्वजनिक किया जाए
चांदनी चौक पर लगा झंडा किसके द्वारा तोड़ा जा रहा था उसपर डियूटी में तैनात प्रसाशनिक पदाधिकारियों के द्वारा रोका क्यों नहीं गया? क्या वो आदमी दोसी नहीं था? औऱ अगर दोसी है तो उसपर करवाई क्यों नहीं हुई।
जुलूस में शामिल कुछ लोगों के द्वारा यह कहा जाना कि मूर्ति पर थूक फेंका गया है जबकि किसी ने देखा नहीं इसका आधार मानकर अपनी विफलता को छुपाने के लिये प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा एकतरफा FIR किया जाना घोर निंदनीय है।
मध्य बिहार बैंक के पास लगे सीसीटीवी फुटेज व जुलूस का वीडियो फुटेज को तत्काल निकालर दोषियों के ऊपर कड़ी करवाई की जाय।
हर हाल में असमाजिक व उपद्रवी तत्व जो सौहार्दपूर्ण माहौल को विगाड़ने क्षेत्र को अशांत करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें तत्काल चिन्हित करते हुए कड़ी से कड़ी करवाई किया जाना चाहिए।
जाँच टीम में जिला सचिव कॉ० मुनारिक राम प्रखंड सचिव कॉम दूखन राम,कॉम विनोद पासवान, कॉम राजदेव मेहता
आदी शामिल थे।

1 thought on “भाकपा (माले) का जांच टीम पहुंचा कारा बजार”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *