तजा खबर

क्रांतिकारी किसान यूनियन,
बिहार राज्य कमेटी की बैठक संपन्न
राज्य में यूनियन का 10 जिलों में विस्तार, जिला प्रभारी बनाए
बिहार में मंडी की मांग और भूमिअधिग्रहण और विस्थापन को लेकर राजकीय दमन पर निन्दा प्रस्ताव पारित
24 जून को पटना में आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा के सम्मेलन में व्यापक भागीदारी

संवाद सूत्र खबर सुप्रभात

पटना में दरोगा राय पथ स्थित पटेल सेवा संघ भवन में क्रांतिकारी किसान यूनियन की राज्य कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता एवं संचालन बिन्देश्वरी सिंह, वेदव्रत सिंह, मनोज कुमार, सुबोध कुमार, विकास कुमार, चन्द्र मोहन पटेल ने संयुक्त रूप से किया। बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा की राष्ट्रीय समन्वय समिति के सदस्य एवं यूनियन अध्यक्ष डा दर्शन पाल, झारखण्ड प्रवक्ता अर्जुन प्रसाद सिंह, पंजाब महासचिव गुरमीत सिंह महिमा एवं यूपी प्रभारी शशिकान्त भी शामिल रहे। बैठक के प्रारंभ में डा. दर्शन पाल ने देश में चल रहे किसान आंदोलन के दूसरे चरण की

आगामी घोषणाओं एवं कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंनें जानकारी दी कि 26-28 नवंबर तीन दिनों तक पटना सहित देश की तमाम राजधानियों में किसान महापड़ाव करेंगें। बैठक के दौरान पटना के अरविंद सिंह, किशनगंज के खुशीलाल राम, जहानाबाद के प्रभात कुमार, मधुवनी के दिनेश कुमार भगत, औरंगाबाद के राकेश कुमार सिंह, जमुई के आशीष नारायण, गया के डी के नटराजन, नालंदा के सतीश कुमार सिंह, कैमूर के उपेन्द्र कुमार, रोहतास के अजीत कुमार जिला प्रभारी बनाए गए।
24 जून को पटना के रविन्द्र भवन में आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा के राज्य सम्मेलन में यूनियन की ओर से व्यापक भागीदारी होगी। यूनियन की ओर से राष्ट्रीय नेतृत्व बतौर प्रेस सचिव अवतार सिंह शामिल होंगें।
बैठक के दौरान राज्य में मंडी व्यवस्था की बहाली की मांग पर जोर दिया, मंडी बहाली के लिए आंदोलन करने का निर्णय लिया। हाइवे जैसी तमाम परियोजनाओं में बगैर मुआवजा दिये जाने और जबरन घर-जमीनों से बेदखल करने, साथ ही वन- अभयारण्य के नाम पर किसानों को जमीनों से बेदखल करने जैसी तमाम राजकीय दमन की घटनाओं के विरोध में निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *