तजा खबर

महादलित बस्ती में किया गया झंडोत्तोलन

मदनपुर (औरंगाबाद) खबर सुप्रभात

राष्ट्रीय संस्था सैल्यूट तिरंगा बिहार प्रदेश की ओर से आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर औरंगाबाद जिला अंतर्गत मदनपुर प्रखंड के वंचितवर्ग समूह का गांव नोनियाडीह में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा कर अमृत महोत्सव मनाया गया। संस्था के प्रदेश महामंत्री राणा आशुतोष कुमार सिंह ने अमृत महोत्सव में उपस्थित महादलित परिवार को संबोधित करते हुए कहा कि सैल्यूट तिरंगा यह संकल्प लिया था कि अत्यंत अभावग्रस्त वंचित वर्ग के गांव को चिन्हित करके वहां 15 अगस्त को राष्ट्रीय पर्व की बेला में तिरंगा फहरा कर समाज के अंतिम व्यक्ति को राष्ट्रीय ध्वज के साथ सूत्रवद्ध करेंगे। संस्था के संकल्प के अनुसार हम सबों नेंअपनी वचनबद्धता को सिद्ध किया है।
इन्होंने तिरंगा की शान पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि इस तिरंगा को प्राप्त करने के लिए असंख्य राष्ट्र भक्तों ने बलिदान देकर इस की गौरव गाथा को लिखा है। तिरंगा की गौरव गाथा पर हम किसी प्रकार की आंच नहीं आने देंगे ,आज के अवसर पर हमें यह संकल्प लेना होगा।
इस अवसर पर संस्था के प्रधान संरक्षक जितेंद्र सिंह परमार के अलावे औरंगाबाद जिला के मंत्री जितेंद्र मांझी, ग्राम प्रमुख दयानंद मांझी सहित हरे राम मांझी, दिनेश मांझी ,मनीष मांझी, हरे राम मांझी, रामनंदन मांझी ,राहुल राम, प्रकाश राम, उमेश राम, जनार्दन भूइयां, रामनंदन भूइयां, अजीत कुमार ,पवन कुमार मांझी, विशाल कुमार मांझी सहित महादलित परिवार के अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।
इस अवसर पर राणाआशुतोष कुमार सिंह ने महादलित परिवार के बच्चों एवं उपस्थित ग्रामीणों के बीच मिठाई बांटकर आनंद उत्सव मनाया।

2 thoughts on “महादलित बस्ती में किया गया झंडोत्तोलन”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *