तजा खबर

सिस्टम के लपरवाही में आखिर कौन अधिकारी अथवा कर्मचारी शामिल थे जिनके लपरवाही से नौनिहाल बच्चों का भुगतान पड़ा सज्जा, जांच व समीक्षा के नाम पर लीपापोती करने का आशंका

संवाद सूत्र, खबर सुप्रभात

औरंगाबाद जिले में लगभग 20 दिनों से तकरीबन 250 मीडिल एवं प्राइमरी स्कूलों में मिड डे मील योजना के तहत नौनिहाल बच्चों को मिलने वाले मध्याह्न भोजन योजना बंद है। और कुटुम्बा प्रखंड के 38 विद्यालय में मध्याह्न भोजन बंद हैं। जब खबर सुप्रभात इस खबर को प्रकाशित किया तो विभाग में खलबली मच गई और तब अधिकारियों तथा संबंधित जनप्रतिनिधियों ने खबर सुप्रभात से बताये की मामले का जांच और समीक्षा किया जायेगा। इसके तहत कुछ दैनिक अखबारों में छपे खबर के अनुसार कुटुम्बा प्रखंड प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार सोमवार यानी 12 सितम्बर को अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक कर केवल सिस्टम्स पर ठीकरा फोड़ते हुए अपने जिम्मेवारी से पल्ला झाड़ लिए। समीक्षा बैठक में केवल सिस्टम्स पर दोषारोपण कर जांच के नाम पर लीपापोती नहीं तो और क्या कहा जा सकता है। सवाल यह है की सिस्टम्स में आखिर कौन लोग शामिल हैं जिनकी लपरवाही से नौनिहाल बच्चों को सज्जा भुगतना पड़ा और इसके लिए आखिर कौन सा कदम उठाया जा रहा है यह समीक्षा बैठक में प्रकाश में नहीं आया। हलाकि प्रखंड प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार ने 11सितम्बर को खबर सुप्रभात से बातचीत में कहे थे कि जांच प्रभावित नहीं होगा और जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध शक्त कारवाई किया जायेगा।

विश्वस्त सूत्रों को मानें तो मिड डे मील योजना के तहत नौनिहाल बच्चों को मध्यान्ह भोजन बंद होने के खबर प्रकाशित होने से कुछ विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं पंचायत स्तरीय प्रतिनिधियों को पेट भी दर्द करने लगा है और और इसके लिए पत्रकारों को कोपभाजन का शिकार भी होना पड़ रहा है जो गंभीर मामला है और खुले तथा गुप्त जांचोपरांत सच्चाई प्रकाश में आयेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *