तजा खबर

स्वर्गीय कृष्णा प्रसाद का 30वीं पुण्यतिथि संपन्न

नवादा से डीके अकेला का रिपोर्ट

बिहार के जननेता और सामाजिक क्रांति के अग्रदूत स्वo कृष्णा प्रसाद यादव की 30वीं पुण्यतिथि आज व्यवहार न्यायालय के समक्ष स्थित कृष्णा प्रसाद स्मारक स्थल पर गहमा-गहमी के साथ मनाई गई । नवादा जिला समेत प्रदेश भर से हजारों की संख्या में जुटे सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं आम नागरिकों ने उनके आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके सिद्धांतों को आत्मसात करते हुए सामाजिक कुरूतियों से लड़ते रहने का संकल्प लिया । राजद कार्यालय परिसर में सजे विशाल मंच को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि काल के ग्रास ने भले ही

कृष्णा प्रसाद को अल्पायु में ही लील लिया हो किन्तु उन्होंने अपने ही जीवनकाल में नैतिक सिद्धांतों का ध्वजवाहक तैयार कर लिया था । यही कारण है की उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं और उनके आदर्श पथ पर चलने की प्रेरणा लेते हैं । मंच की अध्यक्षता करते हुए अनिल प्रसाद सिंह ने विस्तार से विषय प्रवेश कराया जबकि संचालन करते हुए नंदकिशोर यादव ने उनके कार्यकाल के विशेष अवसरों का उल्लेख किया ।मौके पर उपस्थित रजौली विधायक प्रकाशवीर ने कहा कि साम्प्रदायिकता और अनैतिकता के विरुद्ध कृष्णा प्रसाद ने जो कदम बढ़ाया था आज पूरा बिहार उसी दिशा में कदम बढ़ा रहा है । जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुमारी ने कहा कि नवादा की राजनीति में धार्मिक सौहार्द की स्थापना करने वाले कृष्णा प्रसाद को पीढ़ियों तक याद रखा जायगा । विधायक विभा देवी ने रुंधे गले से अपने जेठ को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मेरा पूरा परिवार उनके आदर्शो और जनआकाँक्षाओं के अनुरूप कार्य करता रहेगा । भाई विनोद यादव ने नवादा लोकसभ क्षेत्र की राजनीति में कृष्णा प्रसाद के अवदानों को अद्वितीय बताया ।
पुण्यतिथि के पहले सत्र में स्मारक स्थल पर यज्ञ हवन और पूजा पाठ के माध्यम से श्रद्धा सुमन अर्पित की गई जबकि दूसरे सत्र में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण का सिलसिला चलता रहा । तीसरे सत्र में विशाल मंच से आगत अतिथियों का मानीखेज उद्बोधन हुआ । समस्त कार्यक्रमों की मोनिटरिंग करते हुए उनके ज्येष्ठ सुपुत्र और एमएलसी अशोक कुमार ने नम आँखों से अपने पिता को श्रद्धांजलि दी और उपस्थित जनसमुदाय से वादा किया कि मैं अपने पिता के आदर्शों और सिद्धांतों पर चलते हुए कभी नहीं लड़खड़ाऊँगा । आखिरी सत्र में भोज भंडारे का विशाल आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लेकर भोजन ग्रहण किया । मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष मंटन सिंह , राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव , वरिष्ठ नेता प्रिन्स तमन्ना , मथुरा यादव ,रवीन्द्र यादव , ब्रजेंद्र कुशवाहा , बबलू गुप्ता , राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अनूप यादव , नितीश राज ,कुलदीप यादव समेत कई नेताओं ने मंच को संबोधित किया । विदित हो कि पुण्यतिथि के समस्त आयोजनों की रूप रेखा स्वयं पूर्व श्रम राज्यमंत्री राजबल्लभ प्रसाद ने तैयार की थी । इस अवसर पर लोकप्रिय कलाकार धर्मेन्द्र जितेंद्र की जोड़ी ने आगंतुकों का खूब मनोरंजन भी किया ।