तजा खबर

हसपुरा में एस एफ आई कि बैठक संपन्न

प्रोफेसर अलखदेव प्रसाद अचल का रिपोर्ट

हसपुरा प्रखण्ड मुख्यालय स्थित एक्सिस कोचिंग सेंटर के सभागार में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की बैठक आहूत की गई। जिसकी अध्यक्षता विकास कुमार ने की।
विकास कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में भी छात्रों की अहं भूमिका रही थी। लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने भी छात्र आंदोलन के बदौलत ही 1977 में जनता पार्टी की सरकार बनवायी थी।आज जिस तरह से विद्यार्थियों को पढ़ लिखकर बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। उसके लिए जरूरी है छात्रों को संगठित होना जरूरी है।राज अमन ने कहा कि छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए छात्र छात्राओं का संगठन का होना जरूरी है।
शंभू कुमार, ऋतिक राज, मुस्कान , पंकज कुमार, अफसाना प्रवीण,अंजु कुमारी, आफरिन प्रवीण, अंजली कुमारी, ने भी संगठन के विकास पर विस्तार से प्रकाश डाला।
बैठक में सर्वसम्मति से विकास कुमार को प्रखण्ड संयोजक बनाया गया। संगठन के विस्तार के लिए ग्यारह सदस्यीय कमेटी का निर्माण किया गया जिसमें सर्वसम्मति से विकास कुमार को प्रखण्ड संयोजक चुना गया।साथ ही कमिटी में राज अमन, रितिक कुमार, शंभू कुमार, आमिर खान, अशोक कुमार, मुस्कान कुमारी, निशा कुमारी, अंजली कुमारी को चुना गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *