तजा खबर

पीडीएस बना राजनीति का अखाड़ा एवं दलाल – सफेदपोश एवं छुटभैय्ए नेताओं तथा भ्रष्ट अधिकारियों का चारागाह , विधान सभा के संयुक्त कमिटी से जांच एवं विभागीय अधिकारियों एवं दलालों तथा स्थानीय जन प्रतिनिधियों का नार्को टेस्ट से होगा खुलासा।

आलोक कुमार, केन्द्रीय न्यूज डेस्क, खबर सुप्रभात के कलम से

औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा प्रखंड में इन दिनों सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) स्थानीय सफेदपोश, छुटभैय्ए नेताओं तथा जन प्रतिनिधियों के साथ साथ भ्रष्ट अधिकारियों का चारागाह एवं राजनैतिक अखाड़ा बन कर रह गया है। फल स्वरूप गरीब जनता खासकर दलित , पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग जो राशन का वास्तविक हकदार हैं वैसे लोग राशन से बंचित होकर दर दर के ठोकर खाने को मजबुर

हो रहे हैं और उनका सुनने वाला कोई नहीं है। बताते चलें कि आज पीडीएस दुकान से वैसे लोगों को राशन मिल रहा है जो लोग सक्षम है और प्रतिबर्ष चावल और गेहूं बेच रहे हैं कुछ वैसे लोगों को भी राशन पर्याप्त मात्रा में मिल रहा है जो छुटभैय्ए नेता , दलाल तथा भ्रष्ट जनप्रतिनिधि हैं और गलत ढंग से राशन कार्ड अधिकारियों से मिली भगत कर बनवा लिए हैं। जरुरत है वैसे लोगों का कार्ड रद्द करने और जिम्मेवार लोगों पर कार्रवाई करने का। चुके वैसे लोग ही गरीबों के साथ हकमारी कर रहे हैं और बडे एवं मानींद भी अपने को बताते हैं। कूल मिलाकर कहा जाए कि आज कुटुम्बा प्रखंड में पीडीएस गंदे राजनीति का अखाड़ा तथा भ्रष्ट अधिकारियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा दलाल एवं छुटभैय्ए नेताओं का चारागाह बन गया है तो इसमें कोई ग़लती नहीं होगा और इसका खुलासा विधान सभा के संयुक्त कमिटी से जांच कराने और विभागीय अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों, तथा कथित दलालों , छुटभैय्ए नेताओं को चिन्हित कर नार्को टेस्ट कराने से हो जाएगा।

3 thoughts on “पीडीएस बना राजनीति का अखाड़ा एवं दलाल – सफेदपोश एवं छुटभैय्ए नेताओं तथा भ्रष्ट अधिकारियों का चारागाह , विधान सभा के संयुक्त कमिटी से जांच एवं विभागीय अधिकारियों एवं दलालों तथा स्थानीय जन प्रतिनिधियों का नार्को टेस्ट से होगा खुलासा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *