तजा खबर

जिला जज द्वारा किया गया जागरूकता रथ रवाना। सभी गाँव में जाकर विधिक सहायता उपलब्ध कराने का दिया गया निर्देश।
हक हमारा भी तो है के तहत आयोजित हुआ विभिन्न सेमीनार।

औरंगाबाद से अधिवक्ता शतीश स्नेही का रिपोर्ट

माननीय राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली निर्देशानुसार विशेष कानूनी जागरूकता कार्यक्रम के द्वारा नागरिको का सशक्तिकरण तथा हक हमारा भी तो है कार्यक्रम के तहत 12 दिवसीय चलने वाले वृहत कार्यक्रम के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के अध्यक्ष श्री रजनीश कुमार श्रीवास्तव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर तथा ग्रामीण बैंक के अग्रणी बैंक प्रबन्धक श्री उपेन्द्र चर्तुवेदी तथा क्षेत्रीय प्रबन्धक के द्वारा संयुक्त रूप से हरि झंण्डी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया गया।
                 अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर द्वारा बताया गया कि उक्त रथ के द्वारा जिले के प्रत्येक गाँव तथा दूरदराज के क्षेत्रों में नालसा के द्वारा आयोजित 12 दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम के द्वारा नागरिकों का सशक्तिकरण पर विस्तृत फोकस होगा तथा आगामी 12 नवमबर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिष्चित हो इसके लिए लिए लोगों को जागरूक करेगा तथा अपने सुलहनीय वादों को राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण कराने हेतु प्रेरिंत करेगा।


              
               हक हमारा भी तो है तथा जागरूकता कार्यक्रम के द्वारा नागरिकों का सशक्तिकरण के तहत आज जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में कई जागरूकता सेमीनार से सम्बनिधत कार्यक्रम किया गया जिसके अन्तर्गत सर्वप्रथम अनुग्रह इण्टर स्कूल,में आयोजित सषक्तिकरण कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शिक्षा विभाग श्री दया शंकर सिंह के द्वारा कार्यक्रम का उन्मूखीकरण किया गया। इस पुरे कार्यक्रम का संचालन श्री निरंजय कुमार जो कोर समिति के सदस्य हैं के द्वारा किया गया। उक्त विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अभिनन्दन कुमार रिटेनर तथा हरेन्द्र कुमार पैनल अधिवक्ता के साथ-साथ विधि छात्रा रितु चैधरी, वंदना तथा प्रिया कुमारी का सहयोग सराहनीय रहा।
            इसी तरह दूसरा सेमीनार राजर्षि विद्या मंदिर में आयोजित किया गया जिसमें श्री नवीन कुमार तथा अंजनी कुमार सिंह के साथ-साथ विधि छात्र भाष्कर कुमार तथा प्रिंस कुमार ने हिस्सा लिया।
            इसी कड़ी में तीसरा सेमीनार टाउन इंटर विद्यालय में आयोजित किया गया जिसमें श्री सुजीत कुमार सिंह पैनल अधिववक्ता तथा दिलीप कुमार सिंह की सक्रिय भागीदारी रही।
              विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में आयोजित हक हमारा भी तो है से सम्बन्धित जागरूकता कार्यक्रम के सम्बन्ध में जानकारी देते अभिनन्दन कुमार रिटेनर द्वारा बताया गया कि उक्त सभी विद्यालय के प्रध्यानाचार्य श्री राम नरेश सिंह डा0 बी0के0 सिंह एवं श्रीमती बबीता कुमारी की भूमिका भी सराहनीय रहा और उनके प्रयास से विद्यालय में काफी संख्या में छात्र,छात्राओं की उपस्थिति रही

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *