तजा खबर

प्रधानमंत्री का नवादा में कार्यक्रम 7 अप्रैल को , एसपीजी ने सभा स्थल का लिया जायजा

नवादा से डी०के० अकेला का रिपोर्ट



पीएम नरेंद्र मोदी की 7 अप्रैल को नवादा के कुंती नगर में आयोजित सभा के मद्देनजर चुनावी सभा को लेकर विशेष सुरक्षा समूह के अधिकारी बुधवार को नवादा पहुंचे। प्रधान मंत्री कार्यालय के आईजी नवनीत कुमार मेहता के नेतृत्व में अधिकारियों ने भौगोलिक और सुरक्षा के दृष्टिकोण से जायजा लिया। इस दौरान आईजी ने नवादा के निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रभारी जिला पदाधिकारी दीपक कुमार मिश्रा सहित जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों के साथ पीएम की सभा के लिए मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के पीछे मैदान का निर्धारित स्थल व हेलीपैड स्थल का बारीकी से जायजा लिया।


पीएम कार्यालय के आईजी मेहता ने इस दौरान सभी अधिकारियों समेत पार्टी के नेताओं से सभा स्थल की दिशा, द्वार, हेलीपैड व हैंगर आदि के अलावे सभा स्थल पर संभावित लोगों के भीड़ के बारे में बातचीत की। उन्होंने सभा स्थल, हेलीपैड, हैंगर आदि के निर्माण को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। पीएम के हेलीपैड के लिए तीन स्थलों का चयन कर लिया गया है। एक अन्य स्थल के चयन की प्रक्रिया चल रही है। आईजी मेहता ने इस दौरान मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के चेयरमैन डॉ अनुज कुमार से भी सभा स्थल को लेकर बातचीत की। साथ ही पार्टी नेताओं को शीघ्र काम कराने का निर्देश दिया । सनद रहे कि पीएम मोदी 7 अप्रैल को कुंती नगर में नवादा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
एसपीजी के सुरक्षा घेरे में होगा सभा स्थल।
नवादा के कुंती नगर स्थित पीएम मोदी का सभा स्थल पूरी तरह से एसपीजी के सुरक्षा घेरे में होगा। बुधवार से ही सभा सभा स्थल व हेलीपैड आदि जगहों पर सुरक्षा का घेरा तंग होना शुरू हो जाएगा। बताया जा रहा है कि एसपीजी पूरे इलाके की सुरक्षा घेराबंदी करेगी। ताकि पीएम की सभा में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो सके। इसके अलावा अधिकारियों के आने जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। प्रभारी डीएम दीपक कुमार मिश्रा के मुताबिक पीएम सिक्योरिटी के साथ हुई बैठक के बाद एसपीजी द्वारा सुरक्षा की चाक चौबंद तैयारी शुरू कर दी गई है। आईजी(सुरक्षा),बिहार सुनील कुमार के सभा स्थल पर पहुँचने की सूचना है। इसके अलावा अन्य वरीय पदाधिकारियों की टीम भी पहुँचने वाले हैं।