तजा खबर

निर्माणाधीन स्टेडियम का नामकरण शहीद -ए -आजम भगत सिंह के नाम पर हो , 23मार्च को भगतसिंह का शहादत दिवस पर होगा कार्यक्रम

औरंगाबाद ख़बर सुप्रभात समाचार सेवा

औरंगाबाद जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान स्थित निर्माणाधीन स्टेडियम का नाम शहीद -ए -आजम भगत सिंह के नाम से होना चाहिए। औरंगाबाद तथा 23मार्च को पुरे देश में सरकारी अवकाश घोषित होना चाहिए। उक्त बातें

एआईएसए तथा इनौस भाकपा माले के छात्र -युवा संगठन के जिला इकाई द्वारा कहा गया है। बताते चलें कि 23मार्च को औरंगाबाद जिला मुख्यालय स्थित निर्माणाधीन स्टेडियम में शहीद -ए -आजम भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव का शहादत दिवस एआईएसए तथा इनौस के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा। शहादत दिवस समारोह को सफल बनाने हेतु जिले के भिन्न भिन्न क्षेत्रों में तैयारी जोरों से किया जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए एआईएसए व भाकपा माले नेता योगेंद्र राम ने बताया कि शहीद -ए -आजम भगत सिंह राजगुरु सुखदेव के शहादत दिवस 23मार्च को राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर तथा औरंगाबाद जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में निर्माणाधीन स्टेडियम का नामकरण शहीद -ए -आजम भगत सिंह के नाम से करने का मतलब होगा शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि आज देश में फासिस्ट और सम्राज्यवादी शक्तियां आर एस एस के इशारे पर केन्द्र के मोदी सरकार के नेतृत्व में जड़ें जमा रही है। देश में लोकतांत्रिक शक्तियां कमजोर हो रही है तथा कार्पोरेट लूट मची हुई है। कृषि संकट आसमान छुती महंगाई बेरोजगारी पलायन पर अंकुश लगाना चुनौती भरे कार्य साबित हो रहा है। इस स्थिति में भगतसिंह के सपनों का भारत निर्माण के लिए आज के युवा पीढ़ी को आगे आने की आवश्यकता है।

1 thought on “निर्माणाधीन स्टेडियम का नामकरण शहीद -ए -आजम भगत सिंह के नाम पर हो , 23मार्च को भगतसिंह का शहादत दिवस पर होगा कार्यक्रम”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *