तजा खबर

राजद ने टिकट बंटवारे में ब्यवसायिकरण कर लोकतांत्रिक मूल्यों को हृरास पहुंचाया

डीके अकेला का रिपोर्ट

नवादा शहर के भगत सिंह चौक के समीप राजद के पूर्व कार्यालय सर्किट हाउस के बगल में निर्दलीय प्रत्याशी बिनोद यादव का बेजोड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस हुआ। उक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजद के 2 विधायक विभा देवी और प्रकाश वीर समेत एलएलसी अशोक यादव, जिला परिषद के अध्यक्ष पुष्पा कुमारी तथा दर्ज़नों जिला पार्षद, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति व वार्ड मेंबर्स उक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित थे।


उपस्थित तमाम लोगों ने एक स्वर से राजद के पूर्व प्रदेश महासचिव भाई बिनोद यादव के पक्ष में दृढ़ता , निडरता व मुस्तैदी से खड़ा रहने का संकल्प दोहराया। मंच का संचालन राजद के पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रिंस तमन्ना ने किया।
रजौली विधानसभा के विधायक प्रकाश वीर ने स्पष्ठ कहा कि तेजस्वी यादव की बुद्धि मन्द हो गई है कि जो पार्टी के समर्पित परिवार को टिकट नहीं देकर अपने पैरों में ही कुल्हाड़ी मारा है। इसका खामियाजा भुगतना उन्हें पड़ेगा। नवादा विधानसभा के विधायक विभा देवी ने कहा कि गद्दारी हमने नहीं, बल्कि तेजस्वी यादव ने हमारे परिवार के साथ किया है। आगे बढ़ो कहकर पीछे से टांग खींचने का काम किया, जिसकी जितनी भी निंदा की जाय वो बहुत ही कम होगा। जिला परिषद के अध्यक्ष ने बताया कि राजद टिकट बटवारे में पार्टी पूर्णरूपेण व्यवसायीकरण कर दिया है ,जो लोकतंत्र की रक्षा में बहुत बड़ा खतरा है। आज तेजस्वी यादव पैर पकड़ने के बजाय शोर में लटक रहे हैं। नवादा के वर्तमान एलएलसी अशोक कुमार ने सिहगर्जन के साथ साफ-साफ कहा कि चाकलेट बाबा शक्ति सिंह यादव द्वारा लेन-देन के आधार पर ज़िले के शातिर अपराधी, अपहरण कर्ता, बालू और भूमि माफिया श्रवण कुशवाहा को केंद्रीय नेतृत्व को ब्लैकमेल करके टिकट दिलाया गया है। उन्होंने खुलेआम कहा कि लालू प्रसाद यादव को हरेक संकट की घड़ी में हमारे दादा जी, पिता जी, चाचा जी और हमारे समस्त परिवार साथ दिये हैं और आगे भी साथ देते रहेंगे। लोकसभा चुनाव के पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद के अनुज तथा निर्दलीय उम्मीदवार भाई बिनोद यादव ने कहा कि असली राजद हमलोग हैं। हम तेजस्वी को नहीं, पर लालू यादव को आज भी अपना नेता मानता हूँ। तेजस्वी राजद का व्यवसायीकरण कर दिया है, जिसका परिणाम उक्त लोकसभा चुनाव में जबर्दस्त ढंग से भुगतना ही पड़ेगा। लोकसभा चुनाव का परिणाम इनके जी का जंजाल बनकर मुँहवाये हमेशा खड़ा रहेगा। हमने कभी भी लालू या तेजस्वी से लोकसभा का टिकट नहीं मांगा। उन्होंने खुद हमें दो बार बुलाकर कहा कि तुम लोकसभा चुनाव की तैयारी जोर शोर से करो, क्योकि तुम्हें टिकट आबंटित किया जाएगा। लेकिन ऐन वक्त पर टिकट से हमें लेने देने के आधार पर बंचित कर दिया। लेकिन नवादा लोकसभा के जनता जनार्दन ने तो हमें टिकट दे दिया है। इसीलिये चुनाव मैं नहीं , बल्कि हमें टिकट देने वाली जिले की जनता ही चुनाव लड़ रही है। हम तो जनता के हुक्मीबंदा हैं।जनता के पवित्र-पावन फैसले का तहेदिल की गहराई से स्वीकार करता हूँ। साथ ही भाई बिनोद यादव ने कहा कि राजद पार्टी किसी के बाप की जागीर नहीं, बल्कि इसको खून-पसीने से सींचने वालों की पार्टी है और रहेगी। जीत या हार के बाद भी हम वहीं रहेंगे, जहां थे या हैं। इसमें किसी को कोई शंका सुभा नहीं होना चाहिए।