तजा खबर

10+2उच्च विद्यालय में शिक्षक नहीं, छात्रों के भविष्य पर लगा ग्रहण

अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात

औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा प्रखंड क्षेत्र के गंगहर सत्येन्द्र नारायण सिन्हा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मात्र तीन शिक्षक के सहारे लगभग तीन सौ छात्र छात्राओं का भविष्य संवार रहा है। विद्यालय के सुंदर और चकाचक भवन तथा स्मार्ट क्लास का ब्यवस्था तो है लेकिन पर्याप्त शिक्षक नहीं

रहने से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं का भविष्य पर ग्रहण लगा हुआ है। उच्च विद्यालय में मात्र 8शिक्षक के सहारे 9-10क्लास में पढ़ने वाले 727 छात्र छात्राओं का भविष्य संवारने का कार्य किया जा रहा है। विद्यालय में मात्र एक पीउन और एक क्लर्क हैं। शुक्रवार को खबर सुप्रभात जब विद्यालय में पहुंचे तो उपस्थित शिक्षकों ने बताते कि प्रधानाध्यापक राजेश पाठक बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का पेपर मूल्यांकन औरंगाबाद में कर रहे हैं। उपस्थित शिक्षकों ने अपना नाम नहीं छापने के शर्त पर बताते कि पर्याप्त शिक्षकों का पदस्थापन नहीं रहने से निश्चित रूप से कहा जाय तो पढ़ने वाले छात्र छात्राओं का भविष्य पर ग्रहण तो लग ही रहा है साथ साथ जो भी शिक्षक हैं उन्हीं लोगों के सहारे सभी छात्र छात्राओं को पढ़ाने का जिम्मेवारी बनती है। ऐसे में हम लोग भी काफी परेशान रहा करते हैं। विद्यालय के स्थिति पर गौर किया जाए तो केवल गंगहर ही नहीं पुरे प्रखंड क्षेत्र में शिक्षा ब्यवस्था दम तोड रहा है और पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के भविष्य पर ग्रहण लग रहा है। लेकिन इसकी चिंता न तो अधिकारियों का है और नहीं सरकार और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को।

3 thoughts on “10+2उच्च विद्यालय में शिक्षक नहीं, छात्रों के भविष्य पर लगा ग्रहण”

  1. Hello there! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?

    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords
    but I’m not seeing very good results. If you know of any please share.
    Thanks! You can read similar article here: Najlepszy
    sklep

  2. A tecnologia está se desenvolvendo cada vez mais rápido, e os telefones celulares estão mudando cada vez com mais frequência. Como um telefone Android rápido e de baixo custo pode se tornar uma câmera acessível remotamente?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *