तजा खबर

जानकी मैया के नैहर बिहार राज्य से अयोध्या भेजा गया 11000 दीपक

सुनील सिंह का रिपोर्ट

बिहार राज्य अंतर्गत औरंगाबाद जिला के ग्राम चपरा पंचदेव धाम गौशाला गो वंश के गोबर से निर्मित 11000 दीपक रथ के माध्यम से अयोध्या जी भेजा गया। 22 जनवरी को राम जन्म भूमि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की मंगल बेला में आयोजित दीपावली में गाय के गोबर और मिट्टी से बने इस दीपक से अयोध्या में मनेगा दीपोत्सव। रथ के माध्यम से

दीपक अयोध्या भेजा जा है ‌यह रथ ग्राम चपरा पंचदेव धाम से निकलकर अंबा ,देव ,शिवगंज होते हुए मदनपुर पहुंचा। खिरियावां मोड स्थित सूर्य मंदिर प्रांगण में रथ का पूजन किया गया। रथ के प्रभारी विश्व हिंदू परिषद गौ रक्षा के केंद्रीय अधिकारी त्रिलोकीनाथ बागी जी
का विश्व हिंदू परिषद मदन प्रखंड की ओर से अंगवस्त्र प्रदान करके स्वागत किया गया। विश्व हिंदू परिषद के जिला

सहमंत्री नवीन पाठक तथा प्रखंड अध्यक्ष गोपाल सिंह ने अंग वस्त्र प्रदान करके बागी जी का स्वागत किया।
श्री बागी ने गाय के गोबर से बने इस दीपक के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह बिहार वालों के लिए अत्यंत सौभाग्य की बात है कि इस राज्य के अन्तर्गत औरंगाबाद जिला में स्थित पंचदेव धाम मंदिर के गौशाला में गाय के गोबर से दीपक बनाकर अयोध्या पहुंचाया जा रहा है । इसके लिए हम सभी राज्यवासी अपने को बड़भागी समझ रहे हैं।
श्री बागी ने गाय के गोबर से निर्मित पांच दीपक सुर्य मंदिर में 22 जनवरी के लिए प्रदान किया इस दीपक से दीपोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा। श्री बागी में अपने हाथों दुर्गा देवी को दीपक प्रदान किया।
आयोजित कार्यक्रम में बजरंग दल बिहार प्रदेश के पूर्व प्रदेश प्रमुख जितेंद्र सिंह परमार, डॉक्टर संत प्रसाद,सुनील सिंह ,अनिल सिंह, धर्मेंद्र चौरसिया, अभिमन्यु सिंह ,कन्हाई गुप्ता , मिथलेश राम,शिव दयाल सिंह, गुड्डू सिंह, गणेश राम, रोहित कुमार, टून रजक, गंगा ठाकुर, रमाकांत कुमार, हरिओम जी, अशोक कुमार गुप्ता के अलावा पुष्पा देवी, रिंकू देवी ,इंदु देवी ,सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति की बहने एवं राम भक्त उपस्थित हुए।