तजा खबर

कल्पा ओपी परिसर में किया गया वृक्षारोपण

जहानाबाद से रणजीत कुमार का रिपोर्ट


शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ जहानाबाद के द्वारा लगातार 109वें रविवासरीय साप्ताहिक पौधरोपण का कार्यक्रम जहानाबाद प्रखंड के कल्पा ओपी परिसर में किया गया। पौधरोपण कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित ओपी प्रभारी मुकेश कुमार को सद्साहित्य देकर सम्मानित किया गया।पौधरोपण के पूर्व गायत्री मंत्र का सस्वर उच्चारण किया गया तत्पश्चात पौधों का रोपण किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में उपस्थित ओपी प्रभारी मुकेश कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में मौसम में जो परिवर्तन दिख रहा है वह पर्यावरण के असंतुलन का प्रभाव है।अगर समय रहते पेड़ों को नहीं बचाया गया तो पर्यावरण सुरक्षित नहीं रह पाएगा तथा मनुष्य एवं जीव-जंतु सभी का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा इसलिए हम सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना चाहिए। वृक्षारोपण समय की माँग है।अब तो बरसात की शुरुआत भी हो गई है इस मौसम में प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम दस पेड़ तो लगाना ही चाहिए जिससे हमारा पर्यावरण सुरक्षित और संतुलित रह सके। गायत्री परिवार के द्वारा चलाया जा रहा वृक्षारोपण अभियान जिले को हरा-भरा बनाने में मिल का पत्थर साबित होगा।
इस अवसर पर रंगेश कुमार, कुमार श्रीकांत,श्यामनारायण कुमार,कौशल कुमार,भारती जी,नीतीश कुमार,गोपी कृष्ण,पप्पू कुमार उपस्थित थे। प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ गायत्री परिवार, जहानाबाद दिनांक:-02/07/2023


शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ जहानाबाद के द्वारा लगातार 109वें रविवासरीय साप्ताहिक पौधरोपण का कार्यक्रम जहानाबाद प्रखंड के कल्पा ओपी परिसर में किया गया। पौधरोपण कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित ओपी प्रभारी मुकेश कुमार को सद्साहित्य देकर सम्मानित किया गया।पौधरोपण के पूर्व गायत्री मंत्र का सस्वर उच्चारण किया गया तत्पश्चात पौधों का रोपण किया गया। वृक्षारोपण

कार्यक्रम में उपस्थित ओपी प्रभारी मुकेश कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में मौसम में जो परिवर्तन दिख रहा है वह पर्यावरण के असंतुलन का प्रभाव है।अगर समय रहते पेड़ों को नहीं बचाया गया तो पर्यावरण सुरक्षित नहीं रह पाएगा तथा मनुष्य एवं जीव-जंतु सभी का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा इसलिए हम सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना चाहिए। वृक्षारोपण समय की माँग है।अब तो बरसात की शुरुआत भी हो गई है इस मौसम में प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम दस पेड़ तो लगाना ही चाहिए जिससे हमारा पर्यावरण सुरक्षित और संतुलित रह सके। गायत्री परिवार के द्वारा चलाया जा रहा वृक्षारोपण अभियान जिले को हरा-भरा बनाने में मिल का पत्थर साबित होगा।
इस अवसर पर रंगेश कुमार, कुमार श्रीकांत,श्यामनारायण कुमार,कौशल कुमार,भारती जी,नीतीश कुमार,गोपी कृष्ण,पप्पू कुमार उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *