तजा खबर

मानहानि मामले में दो साल के सजा के बाद राहुल गांधी का लोकसभा का सदस्यता समाप्त, बोले राहुल – मैं हर किमत चुकाने को तैयार

आलोक कुमार संपादक सह निदेशक खबर सुप्रभात

23मार्च को सुरत के एक न्यायालय से मानहानि मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद आज 24मार्च को लोकसभा का सदस्यता रद्द कर दिया गया है। इस आशय का अधिसूचना जारी कर दिया गया है।

अधिसूचना जारी होते ही राहुल गांधी अब पूर्व सांसद हो गए हैं। इधर सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं और इसके लिए हर किमत चुकाने को तैयार हूं। आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को तबाह कर रहे हैं। प्रियंका गांधी ने अपने प्रतिक्रिया में कही कि मेरे परिवार ने देश में लोकतंत्र को अपने खून से सिंचा है। भाजपा ने कहा कि सुरत कोर्ट का फैसला एतिहासिक है और सरकार का न्यायिक प्रक्रिया में कोई दखल नहीं दे रही है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कृति आजाद ने कहा कि भाजपा सम्पूर्ण विपक्ष को एकजुट करने तथा 2024में अपना दांत खट्टा करने का इंतजाम कर लिया है।

1 thought on “मानहानि मामले में दो साल के सजा के बाद राहुल गांधी का लोकसभा का सदस्यता समाप्त, बोले राहुल – मैं हर किमत चुकाने को तैयार”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *