तजा खबर

आकाश ने कराया निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को ध्यानाकृष्ट , विभागीय अधिकारियों के संरक्षण में सरकार को लगाया जा रहा है चुना

औरंगाबाद खबर सुप्रभात समाचार सेवा

औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा प्रखंड के भलूवाडी खुर्द प्रा०विद्यालय मे नियोजित शिक्षिका अनिता कुमारी का फर्जी प्रमाण पत्र पर किया गया बहाली का मामला तुल पकड़ते जा रहा है। जानकारी के अनुसार परता निवासी व समाजिक कार्यकर्ता आकाश कुमार ने 5 सितम्बर को पुनः बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को पत्र लिखकर ध्यानाकृष्ट कराते हुए कहा है कि पूर्व में भी निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना को आवेदन देकर फर्जी प्रमाण पत्र पर अनिता कुमारी का

नियोजन का जांचोपरांत विधी व कानून संवत कारवाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को भेजें गए आवेदन के साथ अनिता कुमारी का फर्जी प्रमाण पत्र का छाया प्रति भी आवेदन के साथ संलग्न किया गया था। लेकिन अभी तक जांच प्रारंभ नहीं होना गंभीर चिंता का विषय है। आकाश कुमार ने बताया कि अनिता कुमारी वर्ष 2006 में झारखंड राज्य के पलामू जिला अंतर्गत हरिहरगंज बालिका उच्च विद्यालय से मैट्रिक उत्तीर्ण किया है और इसके पहले ही 2002में बिहार के मधुबनी जिला से एक संस्कृत महाविद्यालय से उपशास्त्रीय (इंटर) का परीक्षा पास कर चुकी है। आकाश ने कहा कि विभागीय अधिकारियों के वगैर संरक्षण तथा नियोजन इकाई के मिली भगत के बगैर फर्जी प्रमाण पत्र पर नियोजन और अभी तक सेवा में बने रहकर सरकार को चुना लगाना संभव नहीं है। आकाश ने पुनः निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को 5सितम्बर को पत्र लिखकर ध्यानाकृष्ट कराते हुए अविलंब उच्चस्तरीय जांच कराने तथा विधि एवं कानून संवत कारवाई सुनिश्चित करने का मांगा किया है।

1 thought on “आकाश ने कराया निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को ध्यानाकृष्ट , विभागीय अधिकारियों के संरक्षण में सरकार को लगाया जा रहा है चुना”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *