तजा खबर

बाबू कुंवर सिंह का कांग्रेस पार्टी ने मनाया 164वीं जयन्ति , कहा वैसे दल भी मना रहे कुंवर सिंह का जयन्ति जिन्हें आजादी के लड़ाई से कोई मतलब नहीं था।

औरंगाबाद जिला मुख्यालय में मंगलवार को जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में बाबू वीर कुंवर सिंह का 164 वीं जयंती मनाई गई। कार्यक्रम के अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अरबिंद सिंह ने किया।

कार्यक्रम का आरम्भ बाबू वीर कुंवर सिंह के छाया चित्र पर पुष्पांजलि कर किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के बड़े दलित चेहरा डा ० अक्षय लाल पासवान ने कहा कि कुछ वैसे दल बाबू वीर कुंवर सिंह का जयन्ति मना रहे हैं जिनका देश के आजादी के लड़ाई से दूर दूर तक कोई मतलब नहीं था। उन्होंने कहा कि पिछले दिन जगदीश पुर में भी बाबू वीर कुंवर सिंह का जयन्ति मनाया गया लेकिन शर्म इस बात के लिए है कि बाबू वीर कुंवर सिंह के परिजनों को सम्मानित भी करना आयोजक लोग मुनाशीब नहीं समझा। डा० अक्षय ने न कहा कि बाबू कुंवर सिंह के परिजनों के सदस्य का पुलिस हाजत में मौत यह साबित करता है कि सरकार व पुलिस प्रशासन इनके परिजनों को प्रताड़ित और अपमानित कर रही है। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता रामबिलास सिंह , विजय शंकर , सूर्यदेव यादव , चुलबुल , रामाधार शर्मा आदि प्रमुख रुप से शामिल थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *