तजा खबर

कुटुम्बा के प्रखंड प्रमुख ने लिखा जिलाधिकारी को पत्र, स्कूलों में बंद मीड डे मील को चालू कराने का किया आग्रह , प्रमुख का पत्र और एमडीएम प्रभारी का ब्यान से भ्रम का स्थिति, बारिकी से हो जांच।

अम्बा, खबर सुप्रभात

कुटुम्बा प्रखंड के प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार ने जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल को पत्र लिखकर कुटुम्बा के 38विद्यालयों में बंद हुए मध्याह्न भोजन को चालू कराने का आग्रह किये हैं। प्रखंड प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार ने पत्र में उल्लेख किये है कि अगस्त माह में प्रखंड के 171 विद्यालय में एमडीएम का चावल सप्लाई नहीं हो सका है जिसका मूल कारण एस आई ओ जनरेट नहीं होना बताया गया है। जबकि गोदाम में चावल उपलब्ध है लेकिन सप्लाई नहीं हो सका है। अब सवाल यह उठता है कि कुटुम्बा प्रखंड में मात्र 38मिडिल और प्राथमिक विद्यालय में लगभग 20दिनों से मध्याह्न भोजन बंद है और यह खबर एक प्रतिष्ठित हिंदी दैनिक अखबार में एम डीएम प्रभारी के ब्यान के आधार पर दो दिन पूर्व भी छपी है। एक विद्यालय के सहायक शिक्षक को भी कहना है कि 26 अगस्त से मध्याह्न भोजन बंद है और सहायक शिक्षक का स्विकारोक्ती ब्यान आज भी खबर सुप्रभात के कैमरा में कैद है। अब जिलाधिकारी को प्रखंड प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार द्वारा लिखा गया

पत्र और एमडीएम प्रभारी एवं एक सहायक शिक्षक का स्विकारोक्ती ब्यान से आम लोग गुमराह होगें जो स्वभावीक भी है।सवाल यह भी उत्पन्न होता है कि जब अगस्त माह में

चावल का आपुर्ती नहीं हुआ तो फिर अगस्त माह में लगभग तीन सप्ताह तक विद्यालय में मध्याह्न भोजन कहां से बना आदि कई अहम सवाल है जिसपर प्रखंड प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार को गौर करना और बारीकी से जांच करना चाहिए तथा इसके लिए दोषी एवं लापरवाह लोगों के विरुद्ध शक्त कारवाई और विद्यालय में पढ़ने वाले गरीब, दलित ,पीछडा एवं अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चों को अक और अधिकार के रक्षा के लिए आगे आना चाहिए।

1 thought on “कुटुम्बा के प्रखंड प्रमुख ने लिखा जिलाधिकारी को पत्र, स्कूलों में बंद मीड डे मील को चालू कराने का किया आग्रह , प्रमुख का पत्र और एमडीएम प्रभारी का ब्यान से भ्रम का स्थिति, बारिकी से हो जांच।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *