तजा खबर

जिलाधिकारी के आदेश पर शिक्षा विभाग में मचा खलबली, फर्जी शिक्षकों का बनाया जा रहा सूची , मदनपुर और कुटुम्बा प्रखंड में ज्यादातर फर्जी शिक्षकों का है फौज , निगरानी जांच पर उठ रहा सवाल , शिक्षकों का अकारण बंद वेतन का होगा शिघ्र भुगतान।

औरंगाबाद संवाद सूत्र , खबर सुप्रभात

औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के आदेश से शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है। जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल शिक्षा विभाग में आरजकता, लपरवाही और फर्जी शिक्षकों के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह को निर्देश दिए हैं कि फर्जी शिक्षकों का नियोजन/ बहाली का गंभीरता से लेते हुए फर्जी शिक्षकों का जल्द से जल्द सूची बनाकर उपलब्ध कराया जाये तथा जीन शिक्षकों का वेतन महिनों से बंद है उनका वेतन का भुगतान शिघ्र किया जाए। जिलाधिकारी

सौरभ जोरवाल के सख्त निर्देश से जहां फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मच गया है वहीं वैसे शिक्षकों जिनका अकारण महिनों से वेतन बंद है उन्हें शिघ्र वेतन भुगतान का जगी है। जहां तक फर्जी शिक्षकों का बहाली/नियोजन का सवाल है तो आम चर्चा है कि वैसे तो जिला के सभी प्रखंडों में फर्जी शिक्षकों का बहाली/नियोजन किया गया है लेकिन जब इसका जांच निष्पक्ष और इमानदारी पूर्वक किया जायेगा तो जिले के मदनपुर एवं कुटुम्बा प्रखंड में बड़े पैमाने पर बहाली/नियोजन में फर्जीवाड़ा किया गया है। आश्चर्य तो यह है कि पटना उच्च न्यायालय के आदेशानुसार बर्षों से निगरानी जांच चल रहा है लेकिन वैसे फर्जी/नियोजित शिक्षक जो उच्च पहूंच वाले हैं वे अभी भी निगरानी जांच में पकड़ से बाहर कैसे हैं?

2 thoughts on “जिलाधिकारी के आदेश पर शिक्षा विभाग में मचा खलबली, फर्जी शिक्षकों का बनाया जा रहा सूची , मदनपुर और कुटुम्बा प्रखंड में ज्यादातर फर्जी शिक्षकों का है फौज , निगरानी जांच पर उठ रहा सवाल , शिक्षकों का अकारण बंद वेतन का होगा शिघ्र भुगतान।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *