तजा खबर

फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग पर भाकपा माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च,
पुलिस प्रशासन की मनमानी नहीं सहेगी भाकपा माले :बालेश्वर प्रसाद,
मृतक सुरज कुमार के परिजन को मिले 10 लाख रुपए मुआवजा

गया संवाद सुत्र खबर सुप्रभात


भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने आज पार्टी जिला कमिटी सदस्य और गुरारु उत्तरी से जिला पार्षद बालेश्वर प्रसाद यादव पर कोंच थानाध्यक्ष द्वारा मनमानी तरीके से फर्जी मुकदमा दर्ज करने के खिलाफ सर्वोदय विद्या मंदिर से गुरारु बाजार और स्टेशन होते प्रखंड परिसर तक प्रतिवाद मार्च निकाला । मार्च में मृतक सुरज कुमार के परिजन भी शामिल थे ।


प्रतिवाद मार्च में शामिल भाकपा माले , अखिल भारतीय किसान महासभा और उत्तर कोयल नहर किसान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन एवं इस व्यवस्था के कुकृत्यों को उजागर करनेवाले नारे लगाते हुए बड़ी संख्या में मार्च किए । वे नारे थे – निर्दोष ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमा वापस लो , कोंच थानाध्यक्ष की मनमानी नहीं चलेगी , मृतक सुरज कुमार के परिजन को 10 लाख रुपए मुआवजा देना होगा आदि -आदि ।
प्रखंड परिसर में सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि साथी बालेश्वर प्रसाद की पहचान एक लोकप्रिय आंदोलनकारी नेता और जनप्रतिनिधि की रही है । वे उत्तर कोयल नहर किसान संघर्ष मोर्चा , मगध के सचिव और किसान महासभा के बिहार राज्य सह-सचिव के साथ -साथ गया जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के सदस्य भी हैं ।
जिला पार्षद साथी बालेश्वर प्रसाद ने कहा कि 5 दिसंबर को गुरारु – रफीगंज सड़क पर केसरु विगहा में सुरज कुमार की हादसे के बाद मैं भी घटना स्थल पर गया और मामले को सुलझाने में मदद की , मगर उल्टे मेरे ऊपर और सात ग्रामीणों सहित कुल आठ लोगों पर केस कर दिया गया , जो कहीं से सही नहीं है । थानाध्यक्ष के इस मनमानी रवैया का भाकपा माले घोर निन्दा करती है और अंतिम रूप से न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा।
श्री प्रसाद ने अपने वक्तव्य में कहा कि विगत 24 सितंबर 2023 को केसरु विगहा के एक नौजवान अनुज कुमार पिता श्री गनौरी यादव की मौत बिजली के झटके से हो गई । उसके बाद बी०डी०ओ०साहब ने अगले दिन पारिवारिक लाभ की राशि देने का वादा किया था लेकिन वह राशि आज तक नहीं मिल पाई है । इसलिए हम मांग करते हैं कि पारिवारिक लाभ की राशि के साथ -साथ 10 लाख रुपए मुआवजा मृतक अनुज कुमार के परिजन को भी यथाशीघ्र मिले ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *