तजा खबर

काराकाट से पहली पसंद उपेन्द्र कुशवाहा, खबर सुप्रभात से औपचारिक बातचीत के क्रम में मानवाधिकार फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष ने किया दावा

औरंगाबाद खबर सुप्रभात समाचार सेवा

19 अप्रैल को होने वाले 21 राज्यों में 102 लोक सभा सीटों पर होने वाले चुनाव प्रचार बंद हो गया है और कल इन सभी जगह पर जनता अपना पसंददीदा उम्मीदवार को वोट डालेंगे। देश के 543 सांसदों में से 102 संसद का किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो जायेगा।आगे मानवाधिकार फाउन्डेशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0शारदा शर्मा ने बताया कि देश निर्माण एवम विकास का सबसे बड़ा लोक तंत्र को कहा गया है और लोक सभा का चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव है,देश और जनता के विकास के लिए कानून बनाकर लागू करना संसद का ही दायित्व होता है।

डॉक्टर शारदा शर्मा


काराकाट लोक सभा सीटों पर चुनाव के बारे में पूछे जाने पर डॉ0शारदा शर्मा ने बताया कि अभितक यहां तीन उम्मीदवार का नाम चर्चा में हैं जिसमे एनडीए गठबंधन से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा जनता के पहली पसंद का उम्मीदवार है और इंडिया महागठबंधन से माले उम्मीदवार राजाराम सिंह तथा भोजपुरी सिनेमा जगत से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह का नाम चर्चा में हैं। अभिव्यक्ति की आजादी है और चुनाव कोई भी व्यक्ति लड़ सकता है इसलिए वास्तविकता का पता नॉमिनेशन के बाद ही चलेगा कि चुनाव मैदान में कितने लोग हैं? माननीय उपेन्द्र कुशवाहा 2014 में काराकाट से ही चुनाव जीत कर केन्द्रीय मंत्री बने थे और अपने क्षेत्र में 4 चार केन्द्रीय विद्यालय लाए थे जिसमे तीन बन चुके और एक देवकुंड वाला अधर में लटक गया क्योंकि उस समय बिहार सरकार विपक्ष में थी जिसके चलते जमीन सेंशन नही हो सका?
अंत में डॉ0शारदा शर्मा ने कहा कि जनता को सोच समझ कर वोट करना चाहिए।उपेन्द्र कुशवाहा चुनाव जीत कर लोक सभा जायेंगे और केन्द्र सरकार में मंत्री बनेंगे और अपने क्षेत्र का चौमुखी विकास करेंगे।