तजा खबर

अखिल भारत हिंदू महासभा ने निकाला प्रतिकार यात्रा

मदनपुर से सुनील कुमार सिंह का रिपोर्ट

गत दिनों बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री डॉक्टर चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस के संबंध में दिए गए  विवादित तथा आपत्तिजनक बयान के प्रतिक्रिया स्वरूप अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञान दत्त पांडे ने प्रतिकार यात्रा निकाल कर बिहार सरकार को हिंदू विरोधी मानसिकता का परित्याग करने की चेतावनी देते हुए कहा कि माननीय नीतीश कुमार की सरकार यदि सनातन प्रतिपालक धर्म ग्रंथों का अपमान करने की मानसिकता का परित्याग नहीं करती है तो आने वाले दिनों में इसके गंभीर परिणाम सरकार को भुगतना पड़ेगा। दुर्गा मंदिर प्रांगण में आयोजित प्रतिकार सभा को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के आजीवन हितचिंतक जितेंद्र सिंह परमार ने शिक्षा मंत्री के आपत्तिजनक बयान की भर्त्सना करते हुए कहा कि रामचरितमानस के विरुद्ध  टिप्पणी से शिक्षा मंत्री की गरिमा तथा मर्यादा कलंकित हुई है। इन्होंने कहा कि न सिर्फ सनातनी बल्कि दुनिया के अनेक मुस्लिम कंट्री के बुद्धिजीवी मुसलमान भी रामायण को आर्ट ऑफ लिविंग मानते हैं ।तथा  राम को अपना पूर्वज मानते। भारत के पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन के नाम से विख्यात महान वैज्ञानिक डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने रामायण और श्रीमद्भागवत गीता को प्रेम और सद्भावना का यूनिवर्सिटी बताया है। रांची विश्वविद्यालय अंतर्ग सुविख्यात महाविद्यालयस्थित संत जेवियर्स कॉलेज के हिंदी के विभागाध्यक्ष डॉक्टर फादर कामिल बुल्के ने तुलसी के राम पर उच्च स्तरीय शोध किया है। दूसरी ओर बिहार का शिक्षा मंत्री रामचरितमानस को समाज में विभेद करने वाला बताकर सनातन मताबलंबिया की भावना को आहत किया है। सैल्यूट तिरंगा के प्रदेश महामंत्री राणा आशुतोष कुमार में कहा कि नैतिकता के आधार पर बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री को तत्काल

अपने पद से त्यागपत्र देते हुए सनातन परिवार से क्षमा मांगनी चाहिए! अन्यथा हिंदू समाज इन्हें कदापि क्षमा नहीं करेगा‌।
घटराइन उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य अर्जुन चौधरी, अभिमन्यु सिंह  एवं अनिल ठकराल ने शिक्षा मंत्री के श्रीराम विरोधी बयान को आपसी सद्भाव के लिए घातक बताया! प्रतिकार यात्रा मदनपुर धर्मशाला प्रांगण से प्रारंभ होकर मदनपुर स्थित दुर्गा मंदिर प्रांगण में शिक्षा मंत्री का पुतला दहन के साथ संपन्न हुई।
यात्रा का नेतृत्व एवं सभा का संचालन समाजसेवी अनिल कुमार सिंह ने किया। प्रतिकार यात्रा में हिंदू महासभा के अनेक पदाधिकारियों सहित विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार के जिला प्रमुख राम पुकार सिंह, विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड मंत्री नवीन पाठक, राष्ट्रीय संस्था सैल्यूट तिरंगा के प्रदेश महामंत्री राणा आशुतोष कुमार सिंह, एकल अभियान के संच अध्यक्ष, सचिव तथा कोषाध्यक्ष क्रमशः वीरेंद्र प्रसाद पप्पू जी, दिलीप प्रसाद एवं देवनारायण प्रजापति, भारतीय जनता पार्टी के प्रखंड प्रवक्ता अभिमन्यु सिंह एवं अनिल ठकराल ,राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अभय कुमार सिंह, समाजसेवी गौतम सिंह, आलोक सिंह, बैजनाथ प्रसाद, गौतम सिंह तथा बंटी जयसवाल, मोनू कुमार, नंदू प्रसाद सहित अनेकों राम भक्त शामिल थे!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *