तजा खबर

कुटुम्बा प्रखंड के अधिकांश पंचायतों में योजनाओं के नाम पर लूट अधिकारियों और त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के मिली भगत से बेखौफ जारी, जन शिकायत के बावजूद पारदर्शिता पूर्ण जांच नहीं, जिला प्रशासन तक कनेक्शन है लूटने वाले जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को, आरटीआई कानून को भी किया जा रहा है दमन , जन शिकायत को कुचलने का होता है षड्यंत्र, जिले में गोदी मिडिया भी आखिर क्यों है अनभिज्ञ?


औरंगाबाद खबर सुप्रभात समाचार सेवा


औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा प्रखंड के अधिकांश पंचायतों मे केन्द्र और राज्य प्रायोजित योजनाओं में घोटाला राज स्थापित हो चुका है। गांवों में चलने वाले एक एक योजना का यदि सरकार किसी भी स्वतंत्र जांच एजेंसी से यदि निष्पक्ष और पारदर्शिता पूर्ण जांच कराए तो निश्चित रूप से सच्चाई प्रकाश में आएगा।इस लूट में जिला प्रशासन के कुछ अधिकारियों को या तो प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष संरक्षण प्राप्त है फिर लूट के राशि में वे बराबर के हिस्सेदार हैं। स्थिति यह

प्रखंड कार्यालय कुटुम्बा

है कि जन शिकायत को नजर अंदाज किया जा रहा है और जांच के नाम पर लीपापोती का खेल तथा लूटेरे को बचाने का प्रयास किया जा रहा है तथा शिकायत करने वाले के विरुद्ध तंग तबाह करने यहां तक कि फर्जी मुकदमों में भी फंसाने का धमकी मिलने तथा आरटीआई कानून को दमन करते हुए समयानुसार सूचना उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है और यदि किया भी जा रहा है तो आधे अधूरे और इसका एक नहीं कई उदाहरण भी मौजूद है। इस संबंध में कुटुम्बा के जाने माने समाजिक कार्यकर्ता महेंद्र सिंह ने ख़बर सुप्रभात से औपचारिक बातचीत में कहा कि आज औरंगाबाद में सक्रिय गोदी मिडिया भी अनभिज्ञ बना हुआ और तमाशबीन बना हुआ है।

4 thoughts on “कुटुम्बा प्रखंड के अधिकांश पंचायतों में योजनाओं के नाम पर लूट अधिकारियों और त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के मिली भगत से बेखौफ जारी, जन शिकायत के बावजूद पारदर्शिता पूर्ण जांच नहीं, जिला प्रशासन तक कनेक्शन है लूटने वाले जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को, आरटीआई कानून को भी किया जा रहा है दमन , जन शिकायत को कुचलने का होता है षड्यंत्र, जिले में गोदी मिडिया भी आखिर क्यों है अनभिज्ञ?”

  1. Wow, awesome blog structure! How long have you been blogging
    for? you make running a blog look easy. The whole glance
    of your site is wonderful, let alone the content material!
    You can read similar here prev next and those was wrote by Wilber89.

  2. Wow, fantastic weblog layout! How long have you been blogging
    for? you made running a blog glance easy. The full look of your website is
    wonderful, let alone the content material! I saw similar here prev next and those was
    wrote by Stephan70.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *