तजा खबर

चुनाव को ले अंतरजिला पुलिस पदाधिकारियों की बैठक संपन्न

डीके अकेला का रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के दौरान नवादा और जमुई जिले में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हो गया है। चुनाव को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर सोमवार को जिला के कौआकोल प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना की सीमा से लगे बिहार के जमुई और झारखंड के गिरिडीह जिले के प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में चुनाव को शांतिपूर्ण व सुचारू तरीके से आयोजित करने को लेकर गहन विचार-विमर्श किया गया।
पकरीबरावा के एसडीपीओ महेश चौधरी तथा झारखंड के गिरिडीह जिले के खोरी महुआ के एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बिहार के नवादा जिले के कौआकोल व रुपो थाना, सीमाव्रती जमुई जिला के गढ़ही ,चंद्रदीप थाना एवं झारखंड के तीसरी ब्लॉक थानसिंहडीह एवं लोकाय नयनपूर तथा गांवा के पुलिस अधिकारी समेत कौआकोल के बीडीओ सुनील कुमार चांद, सीओ मनीष कुमार थानसिंहडीह के एसएसबी के सहायक कमांडेंट एवं सेखोदेवरा एस एस बी कैंप के अधिकारी शामिल थे।
तस्कर वअपराधी पर रहेगी पुलिस-प्रशासन की पैनी निगाह।
उक्त बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर आवश्यक सूचनाओं के आदान- आदान-प्रदान, आपसी तालमेल व तथा अपराधियों के धर- पकड़ में सहयोग करने पर बल दिया गया है। वहीं शराब व हथियार पर रोक लगाने , आपराधिक गतिविधियों पर सरसरी नजर रखने, गस्ती बढ़ाने जैसे आदि महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई है। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीमाबरती इलाक़ों में चौकसी बढ़ाई जाएगी और सीमा पर बनाये गये चेक पोस्ट पर पैनी नजर से कड़ी तलाशी अभियान चलाया जाएगा। मतदान के दिन मतदाताओं को किसी प्रकार के कोई परेशानी न हो, इसका भी विशेष ध्यान रखने की बात कही गई है। मौक़े पर कौआ कोल थानाध्यक्ष दीपक कुमार समेत दर्ज़नों अधिकारी आदि मौजूद थे।