तजा खबर

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मैदान में सिर्फ 38 प्रत्याशी ही बचे, आज सभी नामांकित प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जायगा

मगध प्रतिनिधि डीके अकेला खबर सुप्रभात समाचार सेवा


लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 4 सीटों पर नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशियों के नाम वापसी का अंतिम दिन 2 अप्रैल मंगलवार को ख़त्म हो गया है। पहले चरण के चुनाव में 4 लोकसभा क्षेत्रों में नाम वापसी का समय समाप्त हो गया है। 4 लोकसभा क्षेत्रों में सिर्फ गया लोकसभा से मात्र एक नाम ही वापस लिया गया है। बकिये सभी डटे हैं।
अब पहले चरण के 4 लोकसभा क्षेत्र गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई में कुल बचे 38 प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोंककर डटे हैं। गया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 14 प्रत्याशियों के बीच, जबकि औरंगाबाद में 9 प्रत्याशी, नवादा में 8 प्रत्याशी ओर जमुई निर्वाचन क्षेत्र से सिर्फ 7 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होने जा रहा है। लोकसभा के पहले चरण के चुनाव में सभी प्रत्याशियों के जरिए युद्ध स्तर पर धुआंधार प्रचार अभियान जारी है। सभी उम्मीदवारों के द्वारा तरह-तरह के लुभावने नारे ,घोषणाओं और वादों के मूसलाधार बारिश की तरह बौछारें की जा रही है। जिस गली या मुहल्ले में कुत्ते भी जाने से हिचकिचाते थे, पर आज नामांकित प्रत्याशियों के जरिए ताबड़तोड़ दौरा कर दही जैसे मन्थन कर रहे हैं। जन संपर्क अभियान आपसी प्रतियोगिता के बतौर अंधड़-तूफ़ान की तरह तेज कर दिया गया है। सब जीत के दावे कर रहे हैं।