तजा खबर

जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने चलाया भैया दूज के अवसर पर विशेष मद्य निषेध एवं नशा निषेध शपथ अभियान।

औरंगाबाद से अधिवक्ता शतीश स्नेही का रिपोर्ट

जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री प्रणव शंकर के निर्देशानुसार आज भैया दूज के अवसर पर संपूर्ण औरंगाबाद जिले में विभिन्न क्षेत्रों में बहनों के द्वारा भैया दूज के अवसर पर नशा पान तथा मद्य निषेध के विरुद्ध विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया। जागरूकता अभियान का नेतृत्व तथा कोऑर्डिनेशन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के रिटेनर अधिवक्ता अभिनंदन कुमार के द्वारा किया गया। जिसमें अर्ध विधिक स्वयंसेवकों के द्वारा जिले के विभिन्न जगह पर जहां भैया दूज तथा गोधन पूजा का आयोजन किया जा रहा था, वहां महिलाओं के बीच तथा बहनों के बीच यह जागरूकता

फैलाई गई की बहने अपने भाइयों से मद्य निषेध तथा नशा से दूरी बनाने हेतु, अपने- अपने भाइयों से भैया दूज के अवसर पर वचन ले। जिस पर समस्त बहनों ने खुशी खुशी न सिर्फ स्वयं इस बात का वचन लिया की वह अपने अपने भाइयों को  नशा तथा नशीले पदार्थो से अपने- अपने भाइयों को दूर रखेंगे तथा उनसे भैया दूज के अवसर पर मद्य निषेध तथा नशा पान निषेध का वचन लेंगी।
उक्त शपथ जागरूकता अभियान में जिले के बहनों ने बेहद ही उत्साह पूर्वक सहयोग और सहभागिता निभायी। जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा यह जागरूकता अभियान पिछले वर्ष भी चलाया गया था जिसे आशातीत सफलता मिली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *