तजा खबर

औरंगाबाद मंडल कारा में छापेमारी, केवल 12पुडिया खैनी और चुना का पुड़िया बरामद, मंडल कारा में बंदियों का आहार लूटा जाता है जेल प्रशासन के संरक्षण में लेकिन नहीं हुआ उजागर, छापेमारी केवल खानापूर्ति

आलोक कुमार केन्द्रीय न्यूज डेस्क खबर सुप्रभात

25 नवंबर को जिला पदाधिकारी, सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक, कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार एसडीएम सदर एवं एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की टीम द्वारा मंडल कारा, औरंगाबाद का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मंडल कारा के सभी कैदी वार्ड, किचन वार्ड, अस्पताल, शौचालय इत्यादि की जांच की गई। जांच के दौरान कुल 12 खैनी एवं चुना की पुड़िया इत्यादि बरामद की गई। औचक निरीक्षण के दौरान बीडीओ औरंगाबाद कुमार रविराज, सीओ औरंगाबाद अंशु कुमार सिंह, बीडीओ नबीनगर, सीओ नबीनगर, सीओ कुटुंबा, बीडीओ देव, सीओ देव, राजस्व अधिकारी एवं दस पुलिस पदाधिकारी एवं लगभग 60 पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि औरंगाबाद मंडल कारा में रुटीन वर्क के जरिए छापेमारी हमेशा होते रहता है लेकिन केवल छापेमारी के दौरान बंदियों/कैदियों से खैनी और चुना ही बरामद होता है जबकि सच्चाई यह है कि जेल में कैदियों/बंदियों को मिलने वाले राशन का लूट जेल प्रशासन के अधिकारियों के संरक्षण में होता है और छापेमारी के क्रम में इसका खुलासा नहीं होना छापेमारी दल के अधिकारियों को कटघरे में खड़ा करता है साथ ही यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या मंडल कारा में छापेमारी महज खानापूर्ति तो नहीं है?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *