तजा खबर

खबर सुप्रभात के पोटल और यूट्यूब पर चल रहे खबर का असर, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित प्रखंड के अधिकारियों ने किये दौरा, आजाद बिगहा दलित बस्ती में भी एक बार जाना चाहिए अधिकारियों को और इसके लिए दलितों को है अपेक्षा।

आलोक कुमार, केन्द्रीय न्यूज डेस्क खबर सुप्रभात

सुखाड़, बीजली आपूर्ति , उत्तर कोयल नहर में लगातार गीरते जल स्तर , सरकार के विद्यालयों में शैक्षणिक आरजकता तथा मध्याह्न भोजन योजना में लूट आदि सवालों पर खबर सुप्रभात लगातार खबर परोसते रहा है और शासन प्रशासन तथा आवाम लोगों को चैनल के माध्यम से जानकारी पहुंचाने का कार्य करते रहा है और इसका असर रहा कि तीन जुलाई (बुधवार) को जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री कांतेश मिश्र तथा अन्य प्रखंड स्तरीय अधिकारी कुटुम्बा के गांवों तथा बीजली ग्रीड से लेकर कई संस्थानों को न सिर्फ जांचोपरांत आवश्यक दिशा निर्देश दिए बल्कि किसानों से भी बातचीत कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से जांच कुटुम्बा प्रखंड में करना अब तक के चल रहे सप्ताहिकी जांच का सबसे बड़ा जांच माना जा रहा है और आम लोगों में विश्वास और उम्मीद बढ़ा है। लेकिन इसी प्रखंड के आजाद बिगहा के महादलितों को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से काफी उम्मीद है कि एक बार आजाद बिगहा के दलितों का भी सुधी लेते। यहां के दलितों का दर्द है कि मनरेगा मजदूरों को दो से तीन बर्षों में भी काम करने का मजदुरी अभी तक बकाया है तथा 8 मार्च 2022 को

कुटुम्बा प्रखंड कार्यालय स्थित बहुदेशीय भवन में समारोह आयोजित कर यहां के पच्चीस दलितों को भूमि का पर्चा दिया गया था और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया था

लेकिन लगभग छः माह बितने वाला है लेकिन अभी तक न तो इन्हें जमीन मुहैया कराया गया और नहीं आवास बनाया गया। बताते चलें कि आजाद बिगहा महादलित टोला में आजादी के 75 वें वर्ष में भी बुनियादी सुविधाएं नदारथ है और आजादी यहां के महादलितों को मुंह चिढ़ा रहा है।

1 thought on “खबर सुप्रभात के पोटल और यूट्यूब पर चल रहे खबर का असर, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित प्रखंड के अधिकारियों ने किये दौरा, आजाद बिगहा दलित बस्ती में भी एक बार जाना चाहिए अधिकारियों को और इसके लिए दलितों को है अपेक्षा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *