तजा खबर

हर घर तिरंगा मुहिम और राष्ट्रिय लोक अदालत को लेकर प्राधिकार के सचिव द्वारा पैनल अधिवाक्ताओ के साथ बैठक इस दिया निर्देश ।
13 अगस्त से 15 अगस्त तक प्राधिकार जिले में चलाएगा हर घर झंडा मुहिम

औरंगाबाद से अधिवक्ता शतीश स्नेही का रिपोर्ट

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रणव शंकर ने अपने प्रकोष्ठ में सभी पैनल अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर आगामी 13 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाये जाने वाले आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को लेकर कई दिशा-निर्देष दिये तथा पैनल अधिवक्ताओं के साथ उक्त अभियान की सफलता हेतु पुरे लगन के साथ सहयोग करने तथा अन्य लोगों को इस मुहिम में सम्म्लिित होने हेतु प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र कर्तव्य है कि हम न सिर्फ उक्त मुहिम में शामिल हों, बल्कि उन्हें जो उक्त मुहिम से अन्जान है या किसी कारणवश शामिल नहीं हो पा रहे हैं, उन्हें भी इस मुहिम में शामिल करना है ताकि यह मुहिम जिले में पूर्ण से सफल हो और आजादी के 75 वर्ष पुरे होने का अहसास सभी को हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार से जुड़े समस्त व्यक्ति इस मुहिम में अपना योगदान दें। इसके साथ ही सचिव ने प्राधिकार के पैनल अधिवक्ताओं से आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत मे सहयोग करने तथा अपने स्तर से सुलहनीय वादों को चिन्ह्ति कर उन्हें निष्पादन कराने तथा पक्षकार को प्राधिकार तक लाने के प्रति उन्हें प्रेरित करने का आह्वान किया जिसपर समस्त पैनल अधिवक्ताओं ने आष्वास्त किया गया कि दिनांक 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत और 13 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाये जाने वाले हर घर तिरंगा मुहिम को हमलोग एक त्यौहार के तरह मनाकर उसे सफल कराने में पूर्ण योगदान देंगें, और यह मुहिम जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत बिल्कुल सफल होगा। सचिव ने जिले वासियों से भी यह अपील किया है कि हर घर तिरंगा मुहिम को अपने घर तथा आस-पास के क्षेत्रों में मनाने के लिए प्रेरित करें।
अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक अपने क्षेत्र में लोगों को घरो में तिरंगा लगाने हेतु कार्य भी करेंगें। ताकि कोई भी घर जिले में ऐसा न हो जहां इस मुहिम से अछूता रहे। तथा हर घर तिरंगा मुहिम जिले में पुर्ण रूप से सफल हो इसका सभी को ध्यान रखना है साथ ही सचिव ने बताया कि प्राधिकार से जुड़े लोग लोगों को आजादी के महत्व एवं आजादी की प्राप्ति में स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के प्रति लोगों को जागरूक करेंगें ताकि लोगों को आजादी के महत्व और कीमत दोनों का एहसास जीवन में हो तथा आजादी के बाद देश की प्रगति और सफर पर लोग गर्व महसूस करें और आजादी के हर पर्व को धुमधाम एवं हर्षोल्लास से मनायें । सचिव द्वारा यह भी बताया कि प्राधिकार के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ही जन-जागरूकता तथा विधिक अधिकारों से अवगत कराने हेतु पुरे जिले में व्यापक अभियान चलाया गया था जिसका परिणाम काफी सार्थक एवं सराहनीय रहा है और प्राधिकार के द्वारा इस हर घर तिरंगा मुहिम से जुड़ने के लिए जिलेवासियों से अपील किया गया है।

2 thoughts on “हर घर तिरंगा मुहिम और राष्ट्रिय लोक अदालत को लेकर प्राधिकार के सचिव द्वारा पैनल अधिवाक्ताओ के साथ बैठक इस दिया निर्देश ।<br>13 अगस्त से 15 अगस्त तक प्राधिकार जिले में चलाएगा हर घर झंडा मुहिम”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *