तजा खबर

देव महोत्सव में इस बार स्थानीय कलाकारों को दिया जाएगा मौका

देव संवाद सूत्र खबर सुप्रभात

आगामी देव महोत्सव को लेकर सहदेव चौधरी पुस्तकालय देव गोदाम पर एक बैठक किया गया ,बैठक की अध्यक्षता श्री रामधारी सिंह एवं संचालन सीधेश्वर विद्यार्थी ने किया। बैठक में चर्चा की गई की इस बार देव में तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया जाएगा , इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्थानीय कलाकारों को भी प्राथमिकता दिया जाएगा।
सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि जन सहयोग से देव महोत्सव का आयोजन 1992 से  किया जा रहा है । 2001 के बाद देव महोत्सव का आयोजन जिला प्रशासन और बिहार सरकार के तत्वधान में कराया जा रहा है। कोरोना के कारण 2020 और 2021 मैं जिला प्रशासन द्वारा महोत्सव नहीं कराए जाने पर पुनः जनसहयोग से महोत्सव कराया गया। अब पुनः जिला प्रशासन और विहार  सरकार महोत्सव काम शुरू किया है इसलिए इस वर्ष भी तीन दिवसीय महोत्सव

कराने और उक्त  महोत्सव के आयोजन के लिए 5000000 रुपए की मांग जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग से किया गया,अगर सरकारी स्तर से नहीं हुआ तो देव नगर पंचायत के लोगों के द्वारा देव महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह बात सिद्धेश्वर विद्यार्थी  ने कही है। बैठक में उपस्थित सभी सामाजिक कार्यकर्ता समाजसेवी नंदलाल मेहता, रामजी सिंह, निर्मल सिंह, बलराम सिंह, दीपक कुमार, अनिल कुमार सिंह, एवं अहमद इकबाल, सुरेंद्र चौरसिया, जनेश्वर यादव, जसवंत सिंह, के साथ-साथ अन्य सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *