तजा खबर

शिकायतों के निपटारे के लिए जिला निवारण समिति का हुआ गठन, तैयारी : चुनाव से सम्बन्धित करें शिकायत ,अधिकारियों का मोबाइल नंबर जारी किया गया है

डीके अकेला का रिपोर्ट



नवादा ज़िले के पदाधिकारी सह डीईओ प्रशांत कुमार सीएच के निर्देश के आलोक में लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर नवादा स्थिति वाणिज्य कर कार्यालय में जिला स्तरीय शिकायत निवारण समिति का गठन किया गया है। यह समिति स्टैटिक निगरानी दल द्वारा जाँच के क्रम में यदि किसी आम आदमी अथवा किसी सही व्यक्ति को असुविधा होती है, तो उससे बचाने एवं उनके शिकायतों के निवारण के लिए कार्य बखूबी करेगी। शिकायतों की सूचना देने के लिए सम्बन्धित पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर जारी किया गया है। जिस आदमी को उड़नदस्ता स्टैटिक निगरानी दल द्वारा यथवा पुलिस द्वारा की गई जब्ती के खिलाफ अपील या जाँच के क्रम में की गई किसी भी प्रकार की कार्यवाही के संबंध में शिकायत करनी है। उनके द्वारा इस निमित्त जिला स्तर पर गठित जिला शिकायत निवारण समिति के संयोजक को को दूरभाष पर इसकी जानकारी दी जा सकती है। अथवा वे निर्धारित स्थल पर समिति के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। खासकर झारखंड से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी के निर्देश। नवादा संसदीय क्षेत्र में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के आलोक में नवादा डीएम सह डीईओ प्रशांत कुमार सीएच व एसपी कार्तिकेय शर्मा ने मंगलवार को रजौली स्थिति समेकित चौकी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित एसएसटी मजिस्ट्रेट से चेक पोस्ट से संबंधित फीडबैक प्राप्त करते हुए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को सभी वाहनों को सघन जाँच सुनिश्चित करने का सख्त निर्देश निर्गत कर दिया गया है।

उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को लेकर भी फीडबैक प्राप्त किया। डीएम ने एसएसटी दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि चेकपोस्ट पर किसी भी तरह गाड़ी में ले जाये जाने वाला अनाधिकृत नकद राशि ,शराब, ड्रैस तथा अनाधिकृत समान को संजीदगी से जप्त करें। ई-एसएमएस एप्प पर अपलोड कर सम्बन्धित लोडल पदाधिकारी को सूचित करें। उन्होंने ने बताया कि झारखंड से आने-जाने वाले यात्रियों को ब्रेथ एनलाईजार मशीन से सख्ती पूर्वक सघन जाँच करने तथा मालवाहक वाहनों का सघन तलाशी करने का निर्देश दिया गया है।

गठित समिति से जुड़े पदाधिकारी का मोबाइल नंबर जारी किया गया।

÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷=
1 दीपक कुमार मिश्रा, डीडीसी नवादा : 9431818853
2 मनोज कुमार सिंह, नोडल अधिकारी, व्यय अनुवीक्षण : 9470001732
3 जिला कोषागार अधिकारी : 9835510973