तजा खबर

कुटुम्बा प्रखंड में नल जल योजना के तहत बाधित जलापूर्ति को ठीक करने के लिए बहाल अनुरक्षी एजेंसी फेल, पंचायत राज पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी हरेंद्र कुमार चौधरी का दावा भी फेल करने लगा है।

अम्बा (औरंगाबाद)खबर सुप्रभात

कुटुम्बा प्रखंड में नल जल योजना से बाधित जलापूर्ति को ठीक करने वाला अनुरक्षी एजेंसी फेल हो रहा है। जानकारी के अनुसार कोई भी पंचायत नहीं है जहां नल जल योजना से पेयजलापूर्ति बाधित नहीं है। नल जल योजना से बाधित जलापूर्ति को ठीक करने और भिषण गर्मी में सभी को जलापूर्ति कराने के उद्देश्य से अनुरक्षी एजेंसी बहाल किया गया और इसका कवायद मार्च महिना से चल रहा है लेकिन अभी तक कहीं भी अनुरक्षी एजेंसी नल जल योजना को मामुली यांत्रिक गड़बड़ी को ठीक करने में सफल नहीं हो सका है और इस विषम गर्मी में जुन महिना पहुंच चुका है लेकिन नल जल योजना को ठीक कर जलापूर्ति नहीं कर सका। जबकि इसके लिए सभी पंचायतों में पर्याप्त राशि भी मुहैया कराई गई है।

इस संबंध में आज से लगभग एक माह पूर्व कुटुम्बा के कार्यपालक पदाधिकारी सह पंचायत राज पदाधिकारी सह बीपी आर ओ हरेंद्र चौधरी ने खबर सुप्रभात को बताये थे कि पन्द्रह दिनों के अंदर सभी पंचायतों में नल जल योजना को रिपेयर कराकर जलापूर्ति शुनिश्चित कर दिया जायेगा लेकिन अभी तक कार्यपालक पदाधिकारी सह पंचायत राज पदाधिकारी सह बीपी आर ओ का दावा भी फेल करने लगा है। अनुरक्षी एजेंसी फेल होने पर नीराश ग्रामीणों ने अब खुद नल जल योजना को ठीक करने में जुटे हुए हैं। ऐसा ही नजारा प्रखंड के परता पंचायत में वार्ड संख्या दस में देखा गया।

1 thought on “कुटुम्बा प्रखंड में नल जल योजना के तहत बाधित जलापूर्ति को ठीक करने के लिए बहाल अनुरक्षी एजेंसी फेल, पंचायत राज पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी हरेंद्र कुमार चौधरी का दावा भी फेल करने लगा है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *