तजा खबर

नशा मुक्त बिहार हेतु हॉफ मैराथन दौड़ का आयोजन 6 नवंबर को होगा।

अम्बुज कुमार , खबर सुप्रभात

नशा मुक्ति बिहार अभियान के तहत औरंगाबाद जिला मुख्यालय में दौड़ का आयोजन जिले में आगामी 6 नवंबर को सुबह 7:00 बजे नशा मुक्त बिहार दौड़  का आयोजन किया जाना है। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजन की तैयारियों पर चर्चा हुई। नोडल पदाधिकारी, जिला खेल कार्यालय ने आयोजन की रूपरेखा बताइ। इसमें औरंगाबाद जिले के इच्छुक सभी निवासी भाग ले सकते हैं।
दौड़ पुलिस लाइन गेट से शुरू होकर एपीजे अब्दुल कलाम  पार्क (05 किलोमीटर) एवं  पुलिस लाइन गेट से  फेसर रोड पावर सब-स्टेशन  (10 किलोमीटर) के पास समाप्त होगा। दौड़ दो श्रेणियों में होगी पहली श्रेणी में 05 किमी की दौड़ होगी जिसमें 16 वर्ष से कम आयु के प्रतिभागी भाग लेंगे। छात्र-छात्राओं को अपने विद्यालय से निर्गत मूल परिचय-पत्र दिखानी होगी, जिसमें जन्मतिथि, नाम के साथ विद्यालय का नाम और विद्यालय प्रधान का मुहर अंकित हो। दूसरी श्रेणी में दौड़ 10 किमी की होगी जिसमें 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रतिभागी शामिल हो सकेंगे।  प्रतिभागियों का निबंधन खेल कार्यालय, इंडोर स्टेडियम औरंगाबाद  में 5 नवंबर की संध्या 5:00 बजे तक होगी। दोनों श्रेणियों में सफल होने वाले प्रतिभागियों में प्रथम, द्वितीय  और तृतीय को  क्रमशः  5000, 3000, 2000 और चतुर्थ से दसवें प्रतिभागी को  ₹1000  नगद राशि  और जिला प्रशासन के द्वारा प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा ।
दौड़ का आयोजन मध निषेध उत्पाद एवं कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान  में आयोजित की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *