तजा खबर

लू की चपेट में आने के बाद चार वर्षीय बच्चा पहुंचा सदर अस्पताल, कांग्रेस नेता सल्लू खान ने मासुम को किया सहयोग

औरंगाबाद संवाद सूत्र खबर सुप्रभात समाचार सेवा

भीषण गर्मी के चलते मासूम बच्चों पर हीट स्ट्रोक कहर बरपा रहा है। जिसके चलते मासूम बच्चे तेज बुखार और उल्टी के साथ ही डायरिया का शिकार हो रहे है। निजी और सरकारी अस्पतालों में बीमार बच्चों की भीड़ लगी हुई है। चिकित्सकों का कहना है कि हीट स्ट्रोक से बचने के लिए गर्मी से बचाव करने के उपाय करने चाहिए।
सदर अस्पताल में बुधवार की देर रात हीट स्ट्रोक लू से बच्चे भी ईलाज कराने के लिए पहुंच रहे हैं। शहर के न्यू एरिया

निवासी सुनील कुमार के पुत्र 4 वर्षीय शांत कुमार लू लगने से बुखार 104 डिग्री सेल्सियस की थी। चिकित्सक से मिलकर बच्चे को दिखाया गया उसके बाद चिकित्सक ने अपने स्तर से देखे और गर्मी और लू से बच्चे को घर से न निकल न दे ताकी बच्चे सुरक्षित रहे। समाजसेवी सह कांग्रेस नेता सल्लू खान ने सदर अस्पताल पहुंचने वाले बीमार बच्चे के लिए भी बर्फ़ रखे हुए थे, अस्पताल पहुंचते ही बच्चे को भी अपने हाथों से डॉक्टर की सलाह पर बच्चों को पूरे शरीर में बरसे शरीर में लगाते नजर आए।
चिकित्सकों का कहना है कि गर्मी में बीमार होने वाले में लगभग 30 प्रतिशत बच्चे हीट स्ट्रोक से पीड़ित आ रहे हैं। इसमें बच्चों को तेज बुखार होता है और उल्टी लगती है। इसके साथ ही दस्त डायरिया भी हो जाता है। सीएचसी के चिकित्सक डा. अनुपम सक्सेना ने बताया कि गर्मी के मौसम में हीट स्ट्रोक से पीड़ित बच्चे आ रहे हैं।
कांग्रेस नेता सल्लू खान ने कहा कि सदर अस्पताल में हीट स्ट्रोक को लेकर अखिल भारतीय राहुल गांधी ब्रिगेड के सदस्यों के द्वारा सारी व्यवस्था की गई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *