तजा खबर

हर हाल में समाजिक सद्भाव कायम रहे: डॉ सुरेश पासवान

औरंगाबाद खबर सुप्रभात समाचार सेवा

मुहर्रम जुलूस के दौरान कुटुंबा प्रखंड के सांडा़- सांडी़- बंदुआ गांव में दोनों पक्षों के नासमझ युवकों के द्वारा हल्का फुल्का झड़प हो गया था जिसके आड़ में कुछ सरारती तत्वों के द्वारा समाजिक सद्भाव बिगाड़ने का कोशिश किया गया लेकिन जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ सौहार्द बिगाड़ने वालों के मंसूबे पर पानी फेर दिया गया बल्कि दोनों समुदायों के बीच सद्भाव कायम करने के लिए जो कदम उठाया गया वह काबिले तारीफ है।


बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ सुरेश पासवान, पूर्व विधान पार्षद डॉ उपेंद्र प्रसाद, संडा पंचायत के मुखिया गुलाम सरवर ,पिपरा बगाही पंचायत के मुखिया तौहीद अंसारी ,मटपा पंचायत के मुखिया सरुन पासवान , पूर्व मुखिया महराज मेहता, पूर्व पंचायत समिति सदस्य सुरेश पासवान वरिष्ठ नेता बैजनाथ मेहता , संजय मेहता,अजय मेहता,मों करार साहब,मों फैयाज अंसारी, मुबारक अंसारी,सागीर अंसारी, रमजान अंसारी, गुड्डू मेहता,अरून कुमार सिंह, इरफान अहमद सहित दर्जनों लोगों ने समाजिक सद्भाव कायम रखने हेतु बीते रविवार को संडा में एक बैठक बुलाकर आपसी सहमति से पूर्व की भांति जैसे मिल जुल कर रहते आएं हैं उसी तरह से आगे भी रहना है इसके लिए दोनों पक्षों और उपस्थित सभी लोगों ने यह तय किया कि हर हालत में हमें आपसी भाईचारा प्रेम और सद्भाव बना कर रहना चाहिए। किसी के भी बहकावे में किसी भी कीमत पर नहीं आना चाहिए। साथ ही यह भी सहमति बनी कि दोनों पक्ष पर जो मुकदमा दर्ज हुआ है, गिरफ्तारी भी हुई है, इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों से मिलकर यह बताया जाए कि दोनों पक्ष में अब किसी तरह का कोई आपसी तनाव नहीं है और दोनों पक्ष के बच्चों के द्वारा जो नादानी हो गया जिसका सभी लोगों को बहुत अफसोस है। मुकदमा में काफी लोगों का नाम डाल दिया गया जो निर्दोष है उन्हें उच्चस्तरीय जांच कराकर बरी किया जाए।
दोनों पक्षों के उपरवर्णित प्रतिनिधिमंडल सोमवार को आरक्षी अधीक्षक औरंगाबाद से मिलकर सम्पूर्ण वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया जिसमें कहा गया कि इलाके में बिल्कुल शांति स्थापित है आपस में सुलह समझौता लगभग हो चुका है। सामाजिक, राजनीतिक पहल का भी लोग स्वागत कर रहे हैं। जल्द से जल्द उच्चस्तरीय जांच कराकर दोनों पक्षों के बेगुनाह लोगों को बरी किया जाए। आरक्षी अधीक्षक औरंगाबाद के द्वारा उच्चस्तरीय जांच शीघ्र कराने की बात कही गई तथा निर्दोष लोगों को बरी किया जाएगा। आरक्षी अधीक्षक के द्वारा दोनों पक्षों के प्रमुख लोगों एवं अभिभावकों से अपने अपने बच्चों पर विशेष ध्यान रखने को कहा गया चूंकि बच्चे गलत संगत के सिकार हो रहें हैं जिसके चलते इस तरह के घटनाएं घटित हो रही है। जिससे समाज को बड़ा भारी नुक्सान हो रहा है।समाज, सरकार,जन प्रतिनिधि एवं प्रशासन हम सबों का यह दायित्व है कि समाज में शांति एवं सद्भाव हर हाल में कायम रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *