तजा खबर

चुनाव जीती तो गांवों में लगेंगे वाईफाई सीसीटीवी कैमरे आरवो फिल्टर, डिजिटल लाइब्रेरी, सामुदायिक शौचालय का होगा निर्माण : सविता देवी

अम्बुज कुमार , खबर सुप्रभात

आज खबर सुप्रभात की टीम नें चुनाव परिचर्चा के क्रम में नबीनगर का भ्रमण किया। नबीनगर में आगामी 18 दिसंबर को नगर पंचायत का चुनाव है।
इसी क्रम में “खबर सुप्रभात” की टीम वार्ड नंबर 14 पहुंची जहां कई लोगों ने भिन्न भिन्न प्रकार का अपना राय रखा।
इस वार्ड में जोबे गांव निवासी समाजसेवी संतोष सिंह की पत्नी सविता देवी वर्तमान वार्ड पार्षद हैं और इस बार पुनः वह चुनाव मैदान में है।
वहां के लोगों से हमारी टीम नें जब पूछा कि क्या परिवर्तन भी इस बार होगा तो उनमें ज्यादातर लोगों नें नाम न बताने के शर्त के साथ परिवर्तन ना करने के पक्ष में ही उत्तर दिया वहीं इक्के दुक्के लोगों ने परिवर्तन करने का पक्ष भी रखा। लोग स्वक्ष छवि के ईमानदार और सुख दुःख में हमेसा साथ देने वाले उम्मीदवार का चयन करना चाहते हैं ऐसा लगभग सभी की राय थी। कुछ लोगों ने बताया कि हमें न दबंग को चुनना है और न वोटकटवा उम्मीदवार को वोट देना है, हम तो उसे चुनेंगे जो पारदर्शी विकास कार्य करने के साथ हमारे हर मुसीबत या उत्सव में साथ दे।
हमारी टीम वर्तमान पार्षद सह वर्तमान उम्मीदवार सविता देवी से भी मिली। सविता देवी से जब पूछा गया कि आप किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रही हैं तो उन्होंने बताया कि पिछले

पांच साल में हमने और उसके पिछले पांच साल हमारे पति संतोष सिंह ने जिस प्रकार का सुंदर विकास कार्य करवाया है उसका आशीर्वाद जनता हमें जरूर देगी। उन्होंने आगे बताया कि हमने यहां लगभग नाली गली स्ट्रीट लाईट आदि का काम पूरा कर दिया है जो थोड़ा बचा है उसे अगले टर्म में पूरा कर दिया जाएगा। हमने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे नबीनगर में सबसे उम्दा काम किया है जिसके तहत हमने 200 से अधिक आवास का निर्माण करवाया है जो कि रिकॉर्ड है।
जब पूछा गया, यदि आप आगे चुनाव जीतती हैं तो इसबार आप क्या करेंगी इस सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने बताया कि इस बार मेरी सोंच है कि लोगों को पीने के लिये स्वक्ष जल उपलब्ध होना चाहिये। इसके लिये लोगों की राय से जगह चयनित कर आरवो फिल्टर का प्लांट लगाना चाहती हूं। अपने वार्ड के चारो गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाना चाहती हूं। गांव गांव में पढ़ने वाले बच्चों के लिये डिजिटल लाइब्रेरी बनवाना चाहती हूं। आजकल बहुत सारे बच्चे यूट्यूब पर पढ़ाई करते हैं लेकिन उनको सही और जरूरत भर नेट उपलब्ध नहीं हो पाता। मेरी सोंच है कि मैं सभी गांवों में तीन तीन चार चार वाईफाई लगवा दूं जिससे पढ़ने वाले बच्चों को कोई दिक्कत न आये। इस बार कुछ मुख्य मुख्य जगहों पर मैं सीसीटीवी कैमरा भी लगवाना चाहती हूं। इन कामों के अलावा सविता देवी नें बताया कि जहां तक संभव हो सकेगा मैं बेरोजगार युवावों के लिये रोजगार का साधन उपलब्ध करवाने का प्रयास जी जान से करूंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *