तजा खबर

क्विज कांटेस्ट का प्रखंड विकास पदाधिकारी ने किया उदघाटन

हसपुरा से प्रो० अलख देव प्रसाद अचल का रिपोर्ट

हसपुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान के प्रांगण में क्विज कांटेस्ट का आयोजन किया गया ।जिसका उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार आलोक तथा वरिष्ठ साहित्यकार प्रो.अलखदेव प्रसाद अचल ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के निदेशक विजय कुमार सिंह सैनी ने किया।


कार्यक्रम का शुभारंभ आगत अतिथियों के स्वागत से किया गया। जिन्हें अंगवस्त्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री आलोक ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के लिए काफी ज्ञानवर्धक होता है। इससे बच्चों का बौद्धिक विकास होता है। इसीलिए इस कार्यक्रम में भाग लेकर मुझे काफी प्रसन्नता हुई। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी विद्यालय एवं निजी कोचिंग सेंटर एक दूसरे के पूरक हैं। एक दूसरे को सहयोग करने की जरूरत है।
प्रो. अचल ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पठन पाठन के साथ ऐसे कार्यक्रम भी आवश्यक होते हैं। इससे बच्चों की बौद्धिक क्षमता का विकास होता है। उन्होंने यह भी कहा कि निजी शिक्षण संस्थाओं की वजह से ही बिहार शिक्षा के मामले में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।
सर्वश्री कुंडल मेहता, हरेंद्र कुमार, इरशाद सिद्दीकी, विजय कुमार, रंजन कुमार, मनीष विश्वा, सर्वेश कुमार, धनंजय कुमार, गजेंद्र कुमार, संजय कुमार, रणवीर कुमार, आनंद कुमार ने भी शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डाला।
क्विज कॉण्टेस्ट में सातवीं, आठवीं,नवीं ,दसवीं, ग्यारहवीं एवं बारहवीं कक्षा के ग्रुप छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें आठवीं कक्षा के ग्रुप ने प्रथम, बारहवीं कक्षा के ग्रुप ने द्वितीय एवं सातवीं कक्षा के ग्रुप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें मोमेंटो देखकर पुरस्कृत किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *