तजा खबर

सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन महज खानापूर्ति : अजय गुप्ता

अम्बा , औरंगाबाद (बिहार) अम्बुजा कुमार

बिहार सरकार के आदेशानुसार पुरे राज्य में प्रत्येक शनिवार को सभी थानों में भूमि बिवाद को सुलझाने के लिए सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया जाता है। जनता दरबार में अंचलाधिकारी अथवा अन्य राज्स्व अधिकारी या कर्मचारी भी मौजूद रहते हैं जहां फरियादियों द्वारा अपनी भूमी समस्या का निदान करने हेतु फरियाद लगाया जाता है । परन्तु जनता दरबार का आयोजन महज खानापूर्ति और लोकलुभावन सरकारी घोषणा साबित हो रहा है। उक्त आरोप लगाते हुए अम्बा निवासी अजय गुप्ता बताते हैं कि मैं जनता दरबार में भूमि बिवाद को हल कराने को लेकर दर्जनों बार स्थानीय अम्बा थाना में आयोजित जनता दरबार में उपस्थित होकर फरियाद सुनाया ।

लेकिन आज तक न तो किसी प्रकार का कारवाई हुआ और नहीं न्याय मिल सका। फलस्वरूप आज तक मैं न्याय से बंचित होकर दर दर भटकने के लिए मजबुर हो रहे हैं। अजय ने न आगे बताते हुए कहे की आज भी 16 अप्रैल को (शनिवार) को मैं अम्बा थाना पहुंचे और अपना भूमी समस्या का निदान कराने का गुहार लगाया लेकिन किसी तरह का सुनवाई और बिचार नहीं किया गया।

अजय ने अपना दुखड़ा सुनाते हुए खबर सुप्रभात को बताया कि मेरे समस्या से संबंधित औरंगाबाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी के पत्रांक 241गो०दिनांक 15-2-2022 के तहत अम्बा थानाध्यक्ष एवं अंचल अधिकारी कुटुम्बा को आवश्यक कार्रवाई शुनिश्चत करने और कृत कारवाई से कार्यालय को अवगत कराने का आदेश दिया गया था लेकिन अभी तक बरीय अधिकारी का भी आदेश को दरकिनार करते हुए मुझे परेशान किया जा रहा है तथा इंसाफ और न्याय से बंचित किया जा रहा है।

2 thoughts on “सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन महज खानापूर्ति : अजय गुप्ता”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *