तजा खबर

राजद से अलग हुए पूर्व मंत्री राजबलभ यादव के भाई बिनोद यादव ने किया समर्थकों के साथ की बैठक

नवादा से डी०के० अकेला का रिपोर्ट


बिहार सरकार के पूर्व राज्य मंत्री राजबलभ यादव के भाई बिनोद यादव के आह्वान पर इंग्लिश पथरा में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया। उक्त बैठक में नवादा संसदीय क्षेत्र के कोने-कोने से आये कार्यकर्ताओं का जन सैलाब उमङ पङा। उक्त बैठक में तमाम कार्यकर्ताओं ने भाई बिनोद यादव को दिल की गहराई से अपना उम्मीदवार घोषित किया। इतना ही नहीं ,बल्कि सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं ने कसमे खाकर संकल्प लिया कि बिनोद यादव के जीत के लिए हमलोग एड़ी-चोटी एक कर देंगे चाहे इसके लिए जो भी कुरवानी देना पङेगा, हमलोग सहर्ष इसके लिए संजीदगी के साथ तत्पर और तैयार हैं। गर्मजोशी के साथ बैठक हुई।
बैठक की अध्यक्षता राजद के वरिष्ठ नेता आलम साहेब ने की और मंच का संचालन मथुरा यादव ने किया। अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में मो आलम साहेब ने बेझिझक दो टूक शब्दों में खुलेआम कहा कि पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लब प्रसाद के बङे भाई कृष्णा प्रसाद यादव के बदौलत बिहार के मुख्य मंत्री बनकर लालु यादव आज देश और दुनियाभर में चर्चित हुए हैं। आज भी उनका परिवार उनके साथ है।लेकिन दुख दर्द में लालू यादव ने राजबल्लब प्रसाद और उनके परिवार के साथ हमेशा धोखाधडी किया। चाकलेट बाबा शक्ति यादव को नवादा के जनता की शक्ति का तनिक भी एहसास नहीं है।मगर इस बार नवादा के मतदाता चाकलेट बाबा और राजद के व्यवसायिक केंद्रीय नेतृत्व को बढिया से अइना दिखलाने जा रही है।उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि लालू यादव परिवार के संकट के घङी में कृष्णा यादव सहित राजबल्लब प्रसाद के परिवार ने हमेशा साथ दिल से साथ दिया ,लेकिन राजद अध्यक्ष ने राजबल्लब प्रसाद के परिवार के साथ लगातार धोखाधडी करते आ रहे हैं।
नवादा के एम एल सी अशोक यादव ने दिल खोलकर कहा कि अगर राजद के केंद्रीय नेतृत्व साथ देता तो हमारे चाचा जी पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लब प्रसाद आज जेल में नहीं होते। इनके कद को छोटा करने के उद्देश्य से बिना स्पष्टीकरण मांगे इन्हे आनन-फानन में निलंबित कर दिया।
आज के जन अदालत के घोषित उम्मीदवार पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लब प्रसाद के अनुज भाई बिनोद यादव ने भरी सभा में खुलेआम निडरता से सच्चाई का उजागर किया कि मैंने राजद के केंद्रीय नेतृत्व से कभी सांसद के लिए टिकट की मांग नहीं किया। लेकिन राजद के केंद्रीय नेतृत्व ने हमें कहा कि लोक सभा चुनाव के उम्मीदवार आप होंगे। आप अभी से चुनाव के मध्येनजर तैयारी में जुटकर शुरूआत कर दें। इसी आश्वासन के आलोक में मैनें तकरीबन 3 वर्षों से अपने व्यवसायिक कारोबार से अलग होकर जनता की दुख-दर्द से जुडकर तूफानी अभियान डोर-टु-डोर युद्धस्तर पर करते आ रहे हैं। परन्तु ऐन वक्त पर हमें राजद के केंद्रीय नेतृत्व ने ठेंगा दिखा दिया। अन्ततः आम जनता के दबाव और आशीर्वाद मिलने के चलते हमें बाध्य होकर जन आकांक्षाओं और जिले की समग्र विकास का ख्याल रखते हुए चुनावी समर में उतरने के लिए बाध्य होना पङा। लोक सभा उम्मीदवार बनने के लिए मैंने न तो कभी राजद के केंद्रीय नेतृत्व से कहा और नहीं तो आम अवाम से कहा। पर जन दबाव के अधीन हूं
भाई बिनोद यादव के द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम में रजौली विधान सभा के विधायक प्रकाश वीर, नवादा विधान सभा क्षेत्र के विधायक विभा देवी ,राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त जिला परिषद सदस्य वीना देवी ,जिला परिषद अध्यक्ष के पति कुनाल राजवंशी ,राजद शेखपुरा के अध्यक्ष विजय कुमार यादव, नजरडीह पंचायत के मुखिया अशोक रजक, नवादा प्रखंड के पूर्व प्रमुख कुलदीप यादव ,डाॅ विक्रम जी पटना ,उतम कुमार , अजय यादव ,समेत दर्जनों जिला परिषद सदस्य , और अनेक मुखिया ,पंचायत समिति सदस्य , सरपंच और वार्ड सदस्य उपस्थित थे।सबों ने एक स्वर में निर्विवाद एक स्वर से यादव को लोक सभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।
डी के अकेला , प्रतिनिधि, खबर सुप्रभात, मगध प्रमंडल गया।