तजा खबर

नगर निगम की सड़क पर कराई बोरिंग, निगम अधिकारी मौन
-एनजीटी की रोक के बावजूद विजय नगर क्षेत्र में हो रहा भू-जल दोहन

गाजियाबाद संवाद सूत्र , खबर सुप्रभात

गाजियाबाद। विजय नगर क्षेत्र के प्रताप विहार कॉलोनी में रसूखदार लोगों द्वारा बीच सड़क पर बोरिंग करवाया जा रहा है। बोरिंग करने के लिए नगर निगम की सड़क को खोद दिया गया और वाहनों का आवगमन पूर्ण रुप से बंद करा दिया गया। लेकिन विजय नगर जोन में शिकायत के बाद भी नगर निगम द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नही की गई। अलबत्ता शिकायतकर्ता को ही डपटकर भाग दिया गया। ध्यान देने वाली बात यह है कि गाजियाबाद डार्क जोन में है और यहां पर बोरिंग कराना पूरी तरह से गैर कानूनी है। नगर निगम की जिम्मेदारी बोरिंग को रोकने की है। लेकिन नगर निगम के अधिकारी खुद मौके पर जाते है और देखने के बाद कार्रवाई के बजाए चाय-नाश्ता कर वापस लौट जाते है। मामा
प्रताप विहार पी ब्लॉक मकान नंबर-224, सेक्टर-12 प्रताप विहार भवन स्वामी अजयवीर द्वारा अवैध रूप से नगर निगम की सड़क को क्षतिग्रस्त कर पानी की बोरिंग का कार्य कराया जा रहा है। जबकि उक्त सड़क को बनाने के लिए नगर निगम लाखों रुपए खर्च कर चुका है। नगर निगम की सड़क पर किसी व्यक्ति द्वारा पानी की बोरिंग नही लगाई जा सकती है। एनजीटी का इस तरह के मामलों में सख्त कार्रवाई करने का आदेश है। लेकिन निगम अधिकारियों को इन आदेशों से कोई मतलब नही है। गाजियाबाद में जिस तरह से भू-जल स्तर गिरता जा रहा है। ऐसे में यदि इस तरह के अवैध बोरिंग पर रोक नही लगाई गई तो भविष्य में स्थिति भयावह हो जाएगी।

1 thought on “नगर निगम की सड़क पर कराई बोरिंग, निगम अधिकारी मौन<br>-एनजीटी की रोक के बावजूद विजय नगर क्षेत्र में हो रहा भू-जल दोहन”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *