तजा खबर

डा०श्रीकृष्ण सिंह के जयंती के अवसर पर भी उनके स्मारक भवन का दरवाजा बंद रहने पर भड़के बुद्धिजीवी, बरामदे में ही तैल्य चित्र पर किया माल्यार्पण

अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात

21 अक्टूबर को बिहार केसरी प्रथम मुख्यमंत्री, स्वतंत्रता सेनानी दिवंगत डाक्टर श्री कृष्ण सिंह (श्री बाबू) की जयन्ती औरंगाबाद के श्रीकृष्ण स्मारक सह पुस्तकालय के बन्द दरवाजे पर तैल्य चित्र रखकर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर श्री कृष्ण सिंह अमर रहे के नारे लगाकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व व्योवृद्ध कांग्रेस नेता रामाधार शर्मा ने किया । प्रमुख लोगो मे शामिल सेवा दल के उपेन्द्र सिंह, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष उदय पासवान एवं सूर्य देव यादव , प्रोफेसर अम्बिका पासवान, किसान सेल के अनिरुद्ध सिंह, नागेंद्र सिंह इत्यादि शामिल रहे ।अफसोसजनक कहना पड रहा है कि श्री कृष्ण सिंह स्मारक सह पुस्तकालय अभी तक निर्माणाधीन है तथा इनके कोई कार्यकारिणी के सदस्य भी मौजूद नहीं थे।


कार्यक्रम के दौरान रामाधार शर्मा ने बिफरते हुए कहे की आज श्री बाबू के नाम पर कुछ लोग केवल राजनैतिक रोटी सेंक रहे हैं और वोट बैंक के रूप में उनके नामों को भंजा रहे हैं। लेकिन आज वैसे लोगों के चेहरे से नकाब उतर चुका है तथा जिसका जिता जागता उदाहरण है कि आज श्री बाबू के जयंती के अवसर पर स्मारक सह पुस्तकालय का ताला तक बंद है और हम लोग बरामदे में जयंती मनाने के लिए लचार हैं। ऐसे लोगों को सामाजिक वहिष्कार करने की आवश्यकता पर बल दिये।

2 thoughts on “डा०श्रीकृष्ण सिंह के जयंती के अवसर पर भी उनके स्मारक भवन का दरवाजा बंद रहने पर भड़के बुद्धिजीवी, बरामदे में ही तैल्य चित्र पर किया माल्यार्पण”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *