तजा खबर

बलिदान दिवस पर याद किए गए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ।
भारत का विकास भारतीय संस्कृति व स्वाभिमान के साथ चाहते थे डॉ.मुखर्जी : पुरुषोत्तमन

औरंगाबाद खबर सुप्रभात

प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी प्रखर राष्ट्रवादी व जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की 69 वीं बलिदान दिवस औरंगाबाद शहर के वार्ड नंबर 20 नावाडीह में भाजपा नेता जय किशोर मिश्रा की अध्यक्षता में मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ मुखर्जी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि व वंदे मातरम गीत के साथ किया गया। इस अवसर पर उपस्थित भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने उनके जीवनी पर चर्चा करते हुए कहा कि डॉ मुख़र्जी एक सच्चे राष्ट्रभक्त थें ।भारत का विकास भारतीय संस्कृति व सभ्यता के साथ चाहते थे लेकिन आजादी के बाद दूसरे संस्कृति के बढ़ते वर्चस्व से वे असहमत तथा नाराज थे।
जब जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 जबरन सत्ताधारी दल द्वारा सौंपा गया तभी से उन्होंने इसके भविष्य में होने वाले बुरे प्रभावों को लेकर चिंतित थे और उसका विरोध किया करते थे। एक देश में दो विधान दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेगा के नारो से इसे खत्म करने का संकल्प लिया। डॉ.मुखर्जी के सपनों को पूरा करने के लिए पूरे देश में मजबूत इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बना और यही कारण है कि आज कश्मीर से 370 धारा हटने से जलता हुआ कश्मीर बच गया ।उन्होंने कहा कि शिक्षा उद्योग को लेकर मुखर्जी जी का जो दृष्टिकोण था उसे देश लंबे समय तक वंचित रहा यह सुखद है कि मुखर्जी के विचारों वाले पार्टी भाजपा उनके सपनों को पूरा कर रही हैं ।
इस अवसर पर उपस्थित भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अधिवक्ता इंद्रदेव यादव अविनाश कुमार व विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि डॉ मुखर्जी ने देश की अस्मिता और अखंडता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया और भारत को पुनः विखंडित होने से बचाया ।उनका त्याग, विचार और आदर्श से युगो तक भावी पीढ़ी को मार्गदर्शन देती रहेगी आज उनके बलिदान दिवस पर हमें संकल्प लेने की आवश्यकता है कि जब भी कोई शक्ति भारत देश को तोड़ने का दुस्साहस करेगा तो पूरा देश एकजुट होकर उसका मुंहतोड़ जवाब देगा आज उनके बताए रास्ते पर भारत कि सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गांव गरीब किसान और युवाओं के लिए काम कर रही है।
इस अवसर पर भाजपा नेता शंभू मिश्रा विरेंद्र कुमार सिंह टुना प्रसाद गुप्ता प्रभात पाठक इं. वीरेंद्र पाठक रितिक कुमार राजेश पांडे सुनील सिंह जय किशोर मिश्रा सूरज प्रसाद दीपराज मिश्रा नितेश यादव विवेक कुमार अनिल मिश्रा जुगल किशोर मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *