तजा खबर

रेलवे ट्रैक पर बैठकर लोगों ने किया धरना-प्रदर्शन

डीके अकेला का रिपोर्ट

जाम व आंदोलन कर रहे लोगों ने बताया कि विकास कार्यक्रम बहुत जरूरी है ,लेकिन बगैर रास्ता उपलब्ध कराए पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के किउल-गया रेल खंड के दोहरीकरण का कार्य द्रुत गति से किया जा रहा है।फलतः मय गांव समेत दर्जनों गांव के लोगों को मुख्य पथ पर पहुँचने में काफी परेशानी होनी शुरूआत होना शुरू हो गई है।
बिना रास्ता उपलब्ध कराए रेलखंड का दोहरीकरण का विरोध कर रहे मय,मोतालिफचक ,बढनपुर , खैरा, चुल्हाय विगहा, मंजौर, बलवापर आदि गांव के सैकडों लोग शनिवार को वारसलीगंज प्रखंड के मय मोङ के पास धरना-प्रदर्शन कर रहे थे।साथ ही निर्माणाधीन दोहरीकरण के कार्य को रोकवाते हुए रेल पटरी पर बैठकर शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन करते रहे।
एसडीओ के आश्वासन के बाद हटा जाम।
इस दौरान गया की तरफ से करीब ढाई बजे पहुंची गया- हावङा एक्सप्रेस लगभग 4 घन्टा तक उक्त स्थान पर रूकी रही।शाम साढे 6 बजे जाम की सूचना के बाद पहुंचे सदर एसडीओ अखिलेश प्रसाद के बहुत समझाने-बुझाने के बाद एक सप्ताह के अंदर उक्त गांव वासियों को घर तक जाने के लिए रेलवे द्वारा रास्ता पास किये जाने का आश्वासन दिया गया।
एसडीओ और रेल अधिकारीयों द्वारा कहा गया कि जब तक रेलवे द्वारा जन-मानस के आवागमन के लिए रास्ता सुनिश्चत नहीं कर दिया जाता ,तब तक काम रूका रहेगा।अधिकारी के सन्तोष जनक आश्वासन के बाद लोग रेल मार्ग व सङक जाम हटा दिए। इस सन्दर्भ में पूछे जाने पर सदर एसडीओ ने बताए कि मय मोङ के पास आवागमन के रास्ता के लिए रेलवे अधिकारी से बात की गई है। इसके पूर्व जिलाधिकारी के द्वारा उक्त रेल खंड मोङ के रास्ते गांव पहुंचने वाले गांव वासियों की ज्वलंत उत्पन्न समस्या को देखते हुए रास्ता की व्यवस्था करने के सम्बन्ध में लिखित आवेदन पत्र भेजा गया है।