तजा खबर

खबर सुप्रभात में चले खबर का असर, 15वार्डो में नल जल योजना के राशि हड़पने के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए राशि रिकवरी का आदेश, उच्चस्तरीय जांच से अन्य और वार्डों में अनियमितता व मनमानी का मामला उजागर होने का प्रबल संभावना

अम्बा (औरंगाबाद) कुटुम्बा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना में राशि निकासी कर नल जल योजना का कार्य पुरा नही करने के विरुद्ध प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सह बीपीआरओ सह कार्यपालक पदाधिकारी हरेंद्र कुमार चौधरी द्वारा पूर्व में पंचायत राज पदाधिकारी को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगा

गया था। पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा जिला पंचायत राज पदाधिकारी को लिखे गए पत्र के आलोक में पंचायत राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद ने संज्ञान लेते हुए प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को पत्र द्वारा निर्देशित किया गया है कि तत्काल वैसे सभी तत्कालीन वार्ड सदस्यों वार्ड सचिवों, वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के विरुद्ध संबंधित थानों में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए राशि की वसूली हेतु निलाम पत्र वाद की कार्रवाई शुनिश्चित किया जाए। बता दें कि खबर सुप्रभात लगातार अपने पाठकों एवं दर्शकों को खबर परोस रहा था कि कुटुम्बा प्रखंड के पंचायतों में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना के राशि में मनमानी एवं घपला -घोटाला का खेल हुआ है और ग्रामीणों को नल जल योजना का लाभ उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इस संबंध में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सह बीपीआरओ सह कार्यपालक पदाधिकारी हरेंद्र कुमार चौधरी का जिला पंचायत राज पदाधिकारी से पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगना और जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा प्राथमिक दर्ज कराते हुए राशि रिकवरी के लिए हरी झंडी दिखाते हुए सख्त कार्रवाई करने का आदेश से खबर सुप्रभात में लगातार प्रकाशित एवं प्रसारित खबरें पर मुहर लगता है। जिन पंचायतों में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए रिकवरी का कारवाई शुनिश्चित करना है उनमें घेऊरा पंचायत के वार्ड संख्या 4,7 जगदीश पुर पंचायत के 13,6डुमरा पंचायत के 1,2 कुटुम्बा पंचायत के 1,12,15, वर्मा पंचायत के 6,9कर्मा बसंतपुर के 8 वार्ड शामिल हैं। बता दें कि यदि उच्चस्तरीय एवं निष्पक्ष जांच किसी स्वतंत्र जांच एजेंसी से कराया जाए तो अभी और पंचायत के दर्जनों वार्ड में नल जल योजना में व्यापक धांधली और मनमानी का मामला प्रकाश में आएगा और मनमानी एवं धांधली का मामला उजागर होगा। सूत्रों से जानकारी के अनुसार प्रायः सभी पंचायत के लगभग अधिकांश वार्डों में प्राक्कलन के विपरित कार्य कराया गया है। पाइप से लेकर बोर का गहराई भी प्राक्कलन के विपरित कार्य हुए हैं और आश्चर्य तो यह है कि अभी तक सप्ताहिक जांच में पकड़ में नहीं आ सका।

1 thought on “खबर सुप्रभात में चले खबर का असर, 15वार्डो में नल जल योजना के राशि हड़पने के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए राशि रिकवरी का आदेश, उच्चस्तरीय जांच से अन्य और वार्डों में अनियमितता व मनमानी का मामला उजागर होने का प्रबल संभावना”

  1. Lorsque nous soupçonnons que notre femme ou notre mari a trahi le mariage, mais qu’il n’y a aucune preuve directe, ou que nous voulons nous inquiéter de la sécurité de nos enfants, surveiller leurs téléphones portables est également une bonne solution, vous permettant généralement d’obtenir des informations plus importantes..

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *