तजा खबर

फर्जी मूकदमा के विरुद्ध गया मे प्रदर्शन 11दिसम्बर को

खबर सुप्रभात समाचार सेवा

गुरारु-कोंच के केसरु विगहा गांव में बीते 05 दिसंबर को एक 10 वर्षीय बच्चे को घर के बाहर सड़क पर एक अनियंत्रित स्कार्पियो जिसका चालक नशे में था और धक्का मार दिया । जिससे मौके पर ही बच्चे की मौत हो गई.घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। गाड़ी और चालक को एक खरोंच तक नही लगा।खबर सुनकर स्थानीय कई जनप्रतिनिधि और भाकपा माले सह किसान नेता और जिला परिषद सदस्य कॉ.बालेश्वर प्रसाद यादव भी पहुंचे और जनता को नियंत्रित कर वाहन मालिक और प्रशासन से शांतिपूर्ण वार्ता कर बात बिगड़ने से रोका.
लेकिन अगले दिन कोंच थाना ने बालेश्वर प्रसाद यादव अन्य आधा दर्जन नामजद और अन्य अज्ञात निर्दोष ग्रामीणों को मुदालय बनाकर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने संबंधित कई धाराओं से युक्त मुकद्दमा दर्ज किया है।जो पुलिस की पक्षपातपूर्ण और जनविरोधी चरित्र को उजागर करता है.
घटना के विरोध में मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपया मुआवजा देने,गलत मुकदमा को वापस लेने को लेकर 11 दिसंबर को 12 बजे दिन से स्थानीय अम्बेडकर पार्क (समाहरणालय) से प्रतिवाद मार्च किया जायेगा और पुलिसिया कार्रवाई का जोरदार विरोध किया जायेगा
गया नगर, मानपुर, बोधगया, चंदौती, परैया और गुरारु प्रखंड से अधिक से अधिक संख्या में भाग लें
इसी तरह विरोध कार्यक्रम का सिलसिला गुरारु, परैया प्रखंड मुख्यालय और टिकारी अनुमंडल मुख्यालय पर भी किये जायेंगे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *