तजा खबर

फुड प्वाइजनिंग से पैंतालीस लोग बिमार, पन्द्रह का हालत गंभीर , खबर सुप्रभात पहले से बता रहा था कि बाजार में मिलावटी सामान का हो रहा है बिक्री, फिर भी प्रशासन नहीं हुआ सचेष्ट।

औरंगाबाद , खबर सुप्रभात

औरंगाबाद जिले के देवकुंड थाना क्षेत्र में बनतारा पंचायत के ओरानी गांव में एक तिलक समारोह में खाना खाने के बाद एक एक कर लोग बिमार पड़ने लगे जिसमें पैंतालीस लोगों को आनन फानन में गोह राजकिय स्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें पन्द्रह लोगों का हालात गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद रेफर कर दिया है। बता दें कि मिलावटी खाद्य पदार्थों का सेवन से ही फुड प्वाइजनिंग का घटना के संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। खबर सुप्रभात बार बार आगाह कर रहा था कि बाजार में मिलावटी खाद्य पदार्थों का बिक्री धड़ल्ले से किया जा रहा है ओर स्थानीय प्रशासन नजर अंदाज कर रही है जिससे उपभोक्ताओं को कभी भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है तथा एक बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। खबर सुप्रभात का चेतावनी तब सच्च साबित हुआ जब देवकुंड थाना क्षेत्र में बनतारा पंचायत के ओरानी गांव में एक तिलक समारोह में फुड प्वाइजनिंग का घटना प्रकाश में आया है। यदि स्थानीय प्रशासन शुरू में ही सचेष्ट रहता और खबर सुप्रभात द्वारा किए गए बार बार आगाह के बाद मिलावटी खाद्य पदार्थों के बाजार में धड़ल्ले से हो रहे बिक्री पर अंकुश लगाते हुए कारवाई किये रहता तो सायद फुड प्वाइजनिंग के इस घटना से बचा जा सकता था।

2 thoughts on “फुड प्वाइजनिंग से पैंतालीस लोग बिमार, पन्द्रह का हालत गंभीर , खबर सुप्रभात पहले से बता रहा था कि बाजार में मिलावटी सामान का हो रहा है बिक्री, फिर भी प्रशासन नहीं हुआ सचेष्ट।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *