तजा खबर

कुटुम्बा प्रखंड में आंगनवाड़ी केन्द्रों का भी खस्ता हाल, सीडीपीओ लिए संज्ञान।

अम्बा (औरंगाबाद) अम्बुज कुमार , खबर सुप्रभात

कुटुम्बा प्रखंड में आंगनबाड़ी केन्द्रों का भी इन दिनों बुरा हाल है। केन्द्र में पढ़ने के लिए कहीं बच्चों का संख्या नहीं है तो कहीं केन्द्र पर बच्चों को पढ़ाने के लिए सहायीका के बदले उनके पति ही बच्चों को पढ़ाने का कार्य करते हैं तथा सहायिका अपने घर में कार्य करते हैं।

खबर सुप्रभात का टीम जब बहादुरपुर केन्द्र संख्या16 का अचानक दौरा किया तो केन्द्र के सहायिका के पति बच्चों को पढ़ाते हुए देखे गए। यह देखकर जब पूछा गया तो उत्तर मिलता है कि सहायिका के मैं पढ़ती हूं और सहायिका कुछ अपना घरेलू कार्य नीपटा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि केन्द्र में तीस बच्चों का नामकरण है लेकिन भोजन मात्र पच्चीस बच्चों को ही मीलता है। जब उनसे कारण पूछा गया तो बताया गया कि इसका कारण साहब बतायेगे। इसी तरह खबर सुप्रभात का टीम जब जुडाही आंगनवाड़ी केन्द्र पर लगभग नै बजे पहुंचा तो वहां केन्द्र में ताला लटका हुआ पाया गया तथा केन्द्र के बरामदे में मात्र चार बच्चे बैठकर

अपने सहायिका को आने का इंतजार कर रहा था। जब बच्चों से पूछा गया कि केन्द्र खुलने का कोई निश्चित समय नहीं है। हम लोगों को इंतजार करना पड़ता है ।कभी कभी तो इंतजार करते थक कर घर वापस लौट जाते हैं।इस संबंध में जब कुटुम्बा के सीडीपीओ निरुपमा से पुछा गया तो उन्होंने बताये की मामले को संज्ञान में लिया जा रहा है।और उचित एवं आवश्यक कार्रवाई किया जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *