तजा खबर

एनडीए को टक्कर देने के लिए इंडिया गठबंधन पुरी तरह मुस्तैद, एनडीए से नामांकन के तीसरा दिन भी उम्मीदवारों के नामों का अधिकारिक घोषणा नहीं होने से ओह पोह की स्थिति बरकरार, राजद उम्मीदवारों को ले नाराजगी का भी संकेत

आलोक कुमार निदेशक सह संपादक खबर सुप्रभात समाचार सेवा

लोक सभा चुनाव 2024 में एनडीए को बिहार में नवादा, औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में इस बार एनडीए प्रत्याशी को पटखनी देने के लिए इंडिया गठबंधन पुरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है। इसके मद्देनजर राजद ने नवादा और औरंगाबाद से अपना उम्मीदवार राष्ट्रीय जनता दल घोषित कर दिया है। हला की संवाद लिखे जाने तक इंडिया गठबंधन के घटक दलों द्वारा अभी संयुक्त रुप से घोषणा नहीं किया गया है। लेकिन राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से अभय कुशवाहा तथा नवादा संसदीय क्षेत्र से  श्रावण कुमार को उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं।

आलोक कुमार निदेशक सह संपादक खबर सुप्रभात

वहीं औरंगाबाद और नवादा संसदीय क्षेत्र से एनडीए तथा एनडी के प्रमुख घटक दल नामांक के तीसरे दिन भी उम्मीदवारों का अधिकारिक घोषणा नहीं कर सका है। संभावना जताया जा रहा है कि एनडीए आज   22 मार्च को देर सबेर औपचारिक घोषणा कर सकता है। वैसे तो राजद सुप्रीमो द्वारा औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से अपने उम्मीदवारों के नामों का घोषणा कर दिया गया है लेकिन इसे औरंगाबाद में इंडिया के गठबंधन के घटक दलों द्वारा अंदरुनी रुप से कितना पचा पायेगा या नहीं यह तो भविष्य बतायेगा। लेकिन युवा कांग्रेस के चर्चित नेता रहे और समाजिक कार्यकर्ता शैल्यू खान ने खबर सुप्रभात को बताया कि राजद प्रत्याशी को जित इस बार भी नहीं लगता है। शैल्यू खान ने गहरा असंतोष ब्यक्त करते हुए राजद प्रत्याशी के विरोध का संकेत दिया है। मनीष कुशवाहा ने अपना फेसबुक एकाउंट पर लिखा है कि राष्ट्रीय जनता दल में अब मेहनती और ईमानदार कार्यकर्ताओं को नजरंदाज किया गया है तथा पैसा लेकर राजद द्वारा अभय कुशवाहा को टिकट देने का आरोप लगाया है।एक और कांग्रेस के बुजुर्ग एवं समर्पित कार्यकर्ता ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जिस तरह मनमानी करते हुए राजद द्वारा अभय कुशवाहा को टिकट दिया गया ऐसे में फिर इंडिया गठबंधन का चुनाव फसता हुआ दिखाई पड़ रहा है। अब सवाल यह उठता है कि जब इंडिया गठबंधन के घटक दलों के कार्यकर्ताओं में उम्मीदवार को लेकर जब अभी से ही नाराजगी का संकेत है तो फिर एनडीए को टक्कर देना मुश्किल भरे कार्य होगा। वहीं एनडीए को अभी तक उम्मीदवार के नामों का घोषणा अधिकारिक रूप से नहीं होने से भी ओह पोह का स्थिति बना हुआ है। वैसे तरह तरह का अफवाहों का दौर जारी है।