तजा खबर

पचरुखिया के पैराडाइज कोचिंग सेंटर में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

हसपुरा संवाद सूत्र खबर सुप्रभात समाचार सेवा

हसपुरा प्रखंड के पचरुखिया मोड़ में पैराडाइज कोचिंग सेंटर के प्रांगण में गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्था के निदेशक रंधीर कुमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम का उद्घाटन वरिष्ठ साहित्यकार प्रो.अलखदेव प्रसाद ‘अचल’ ने किया, जबकि मंच संचालन सुधीर कुमार व विकास विश्वा ने किया। कार्यक्रम के शुभारंभ में आगत अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो. अचल ने कहा कि पठन-पाठन के साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन का काफी महत्व है। क्योंकि विभिन्न बच्चों में तरह-तरह की प्रतिभाएं छिपी होती हैं ।जिसे उभरने का अवसर मिलता है। निदेशक रणधीर कुमार ने कहा कि हम चाहते हैं कि बच्चों को सिर्फ पठन-पाठन का ही ज्ञान नहीं हो, बल्कि गरीबों के बच्चों का कैसे विकास हो, इस ओर भी ध्यान देने की जरूरत है और उसके लिए कदम उठाने की जरूरत है। शिक्षक सुरेन्द्र कुशवाहा, सुधीर कुमार,रौशन कुमार,सोनू कुमार ने भी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य पर प्रकाश डाला।
संस्थान के छात्राओं द्वारा प्रो.अचल द्वारा मगही में लिखा गया नाटक ‘ बोझ बनल बेटी’ का सफल मंचन किया गया, जिसमें नाटक के माध्यम से यह दिखलाया गया कि आज का जनसामान्य समाज पढ़ा-लिखा जरुर है, फिर भी अपनी बेटियों को बोझ ही समझता है। बेटियों को शक के ही नजरिए से देखता है। उक्त नाटक में पायल , सौरभ,निकेता, कुसुम, प्रीति, रौशनी, प्रीति व अंकित ने अहम भूमिका निभाई। दर्शकों की ओर से भी उनकी खूब सराहना की गई। वही रिकॉर्डिंग डांस एवं गीत संगीत में
खुशबू ,आशिका,सौरभ,रुही,अंशु,तनु, रौशनी,अनुराधा,सोनम, सीमा, सुजाता,ने भी खूब बढ़िया बटोरी।