तजा खबर

जदयू कार्यालय में चौधरी चरण सिंह का जयंती संपन्न

अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात समाचार सेवा

किसान एवं सहकारिता प्रकोष्ठ औरंगाबाद के द्वारा जनता दल यूनाइटेड के जिला कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित आयोजित किया गया इस कार्यक्रम के अध्यक्षता किसान एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बृजमोहन मेहता ने किया कार्यक्रम का संचालन

जनता दल यूनाइटेड नबीनगर के प्रखंड अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने किया इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में औरंगाबाद जिला के पूर्व सांसद सह नबीनगर के पूर्व विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे हितैषी थे। वे गांव, गरीब और किसान के शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले चौधरी चरणसिंह खुद को प्रधानमंत्री से ज्यादा एक किसान व सामाजिक कार्यकर्ता मानते थे। किसानों के हित में उनकी कोशिशों की सदैव सराहना हुई। भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चरणसिंह की व्यक्तिगत छवि एक ऐसे देहाती पुरुष की थी, जो सादा जीवन और उच्च विचार में विश्वास रखता था। भूमि हदबंदी कानून उनके कार्यकाल की प्रमुख‍ विशेषता है।
वे कांग्रेस और लोकदल के प्रमुख नेता थे। पूर्व सांसद ने कहा कि
उनका ध्येय वाक्य था कि भारत के समस्त किसान आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हों। उनके दिल में किसानों के प्रति काफी हमदर्दी थी। वे हिन्दी, अंग्रेजी के साथ ही उर्दू के भी अच्छे जानकार थे।
औरंगाबाद के पूर्व जिला अध्यक्ष और प्रदेश के उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने कहा कि चौधरी चरण सिंह के पद चिन्हों पर चलकर ही उनकी असली जयंती का फलाफल मिलेगा।
इस अवसर पर किसान एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बृजमोहन मेहता, बारुण के प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र कुमार यादव, राज्य परिषद सदस्य अनिल कुमार यादव, अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुमार चंद्रवंशी, जिला उपाध्यक्ष ओंकार नाथ सिंह, जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह, युवा नेता पंकज कुमार मेहता, मिथिलेश मेहता, सुनील शर्मा, टेंगरा के पंचायत अध्यक्ष दुर्गा प्रजापति सहित बेैरिया के उप मुखिया प्रमोद चंद्रवंशी आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *